logo-image

जब Prince Charles को बिकनी में मॉडल ने खुलेआम किया था किस, रातोंरात छा गईं थीं प्रीस्ट 

चार्ल्स को बिकनी पहने 26 वर्षीय मॉडल जेन प्रीस्ट ने रोक लिया. उसने शर्मीले प्रिंस के कंधो पर हाथ रखा और  खिलखिलाकर हंस पड़ी. इसके बाद राजकुमार के गाल पर चुंबन कर लिया.

Updated on: 05 May 2023, 06:28 PM

नई दिल्ली:

यह समय मार्च 1979 का था. पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में कॉटेस्लो बीच पर मौसम सुहावना था. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के तत्कालीन 30 वर्षीय सबसे बड़े बेटे और भविष्य के राजा प्रिंस चार्ल्स ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थे. उन्होंने सुबह 6.30 बजे नियमित रूप से तैरना खत्म ही किया था कि तभी चार्ल्स को बिकनी पहने 26 वर्षीय मॉडल जेन प्रीस्ट ने रोक लिया. उसने शर्मीले प्रिंस के कंधो पर हाथ रखा और  खिलखिलाकर हंस पड़ी.  इसके बाद राजकुमार के गाल पर चुंबन कर लिया. इस क्षण को कैमरे में कैद कर लिया गया. यह उतना सहज नहीं था, जितना देखने में लग रहा था.

2013 की एक डॉक्यूमेंट्री में, शाही फोटोग्राफर केंट गेविन ने बताया था कि प्रीस्ट ने चार्ल्स के साथ फोटो लेने के लिए योजना तैयार की थी. उसका प्लान था "रन अप एंड किस" था. मगर ऐसा नहीं हो पाया. इवनिंग स्टैंडर्ड अखबार में दिए एक साक्षात्कार में प्रीस्ट ने बताया कि उसका इरादा है कि वह चार्ल्स से ज्यादा देर तक बात कर सके. मगर ऐसा हो नहीं पाया. 

ये भी पढ़ें: Rajouri Encounter: राजौरी में सेना का सर्च ऑपरेशन, आतंकियों से मुठभेड़ में 5 जवान शहीद 

प्रीस्ट ने अखबार को बताया 'प्रिंस ने जब उसे देखा तो उन्होंने पानी में छलांग लगा दी. इसलिए मैंने सोचा कि मैं उसका पीछा करूंगी, लेकिन जैसे ही मैं अंदर गई, वे बाहर निकल आए. तब मैंने उनका पीछा किया. इस दौरान उनका मेकअप और बाल खराब हो गया. मुझे बड़ा अटपटा सा लगा.  मैं उनके पास गई और चुंबन देने के जैसी ही उसका हाथ अपनी छाती रखना चाहा तभी चार्ल्स बोले : 'नहीं, मैं छू नहीं सकता, मैं तुम्हें छू नहीं सकता."

इस तस्वीर के अखबारों में आते ही प्रिंस सुर्खियों में छा गए. यह तस्वीर दुनिया भर के पहले पन्नों पर छपी. यह दुर्लभ अवसरों में से एक था जब एक ब्रिटिश राजकुमार ने स्विमवीयर में फोटो खिंचवाई. इस तस्वीर ने प्रीस्ट को रातों-रात मशहूर ​कर दिया. उन्होंने बाद में सफल मॉडलिंग और टेलीविजन करियर बनाया. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि इस तस्वीर को लेकर मैं डर गई थीं. पुराने दिनों को याद करते हुए वे कहती हैं कि वह एक बड़े खानदानी परिवार से था. ऐसे में एक डर स्वाभिक रूप से महसूस हुआ था.