logo-image

Rajouri Encounter: राजौरी में सेना का सर्च ऑपरेशन, आतंकियों से मुठभेड़ में 5 जवान शहीद 

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के कंडी इलाके में सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई.  इस दौरान सेना के दो जवान शहीद हो गए.

Updated on: 05 May 2023, 04:16 PM

highlights

  • अतिरिक्त टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है
  • यह क्षेत्र आतंकियों का गढ़ माना जाता है
  • जवानों को उधमपुर के कमांड अस्पताल में लाया गया है

नई दिल्ली:

Rajouri Encounter:  जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के कंडी इलाके में सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई.  इस दौरान सेना के 5 जवान शहीद हो गए. वहीं चार अन्य सदस्य घायल हो गए. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राजौरी में शुक्रवार को आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान आतंकियों द्वारा किए गए विस्फोट में सेना के 5 जवान शहीद हो गए. सेना ने इस अपने अधिकारिक बयान में कहा कि आ​तंकियों ने एक विस्फोटक उपकरण को दागा था. इसके चपेट में आकर जवान शहीद हो गए. इस धमाके में अधिकारी समेत चार जवान घायल भी हो गए. इस बीच आतंकियों से निपटने के लिए अतिरिक्त टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है. जानकारी के अनुसार, यह क्षेत्र आतंकियों का गढ़ माना जाता है. 

ये भी पढ़ें: The Kerala Story: कर्नाटक चुनाव में फिल्म की एंट्री, कांग्रेस आतंकवाद को बचाने के लिए कर रही विरोध- पीएम मोदी

घायल जवानों को उधमपुर के कमांड अस्पताल में लाया गया है. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच  मुठभेड़ अब भी जारी है. दोनों ओर से गोलीबारी हो रही है. मुठभेड़ में आतंकियों के भी मारे जाने की संभावना बनी हुई है. गौरतलब है कि पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की ज्वाइंट टीम इस अभियान में शामिल थी. 

इस संयुक्त टीम को क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना प्राप्त हुई थी. इस सूचना के आधार पर यह तलाशी अभियान चलाया गया था. जैसी की टीम के जवानों ने यहां पर तलाशी अभियान चलाया, ​यहां पर छिपे आ​तंकियों ने उन पर गोलियों की बरसात शुरू कर दी. इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. बताया जा रहा है कि यह मुठभेड़ काफी बड़े स्तर पर हो रही है. जवानों ने मुस्तैदी से मोर्चा संभाला हुआ है. आतंकियों ने ये हमला छिपकर किया है. वे एक गुफा में छिपे ​हुए हैं.

राजौरी सेक्टर में कंडी के जंगल में आतंकियों की मौजूदगी को लेकर तीन मई 2023 को एक संयुक्त अभियान चलाया गया था. बताया कि यह इलाका चट्टानों से घिरा हुआ है. इसके साथ घना जंगल भी मौजूद है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आतंकियों का एक समूह क्षेत्र में मौजूद है.