logo-image

Ukraine War को जीतेगा रूस, पुतिन ने किया सबसे बड़े प्लान का खुलासा

Vladimir Putin says, Russia will win in Ukraine : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ( Vladimir Putin ) ने ऐलान कर दिया है कि रूस यूक्रेन में जारी लड़ाई को हर हाल में जीतेगा. उन्होंने कहा कि रूसी सेना ने जो स्पेशल ऑपरेशन ( Russian Army's Special Operation in Ukraine ) चलाया है, उसमें उसे हर हाल में सफलता मिलेगी...

Updated on: 18 Jan 2023, 07:24 PM

highlights

  • व्लादिमीर पुतिन ने दिया बड़ा बयान
  • स्पेशल ऑपरेशन को जल्द खत्म करेगी रूसी सेना
  • पूरी ताकत से जोरदार हमला बोलेगा रूस

नई दिल्ली:

Vladimir Putin says, Russia will win in Ukraine : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ( Vladimir Putin ) ने ऐलान कर दिया है कि रूस यूक्रेन में जारी लड़ाई को हर हाल में जीतेगा. उन्होंने कहा कि रूसी सेना ने जो स्पेशल ऑपरेशन ( Russian Army's Special Operation in Ukraine ) चलाया है, उसमें उसे हर हाल में सफलता मिलेगी. इसमें किसी को कोई शक नहीं होनी चाहिए. व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन को जीतने के प्लान पर भी बात की है. पुतिन ने फिर से दोहराया कि ये युद्ध नहीं है, बल्कि रूसी सेना एक खास मकसद के लिए ये ऑपरेशन चला रही है, जिसे जल्द ही हासिल कर लिया जाएगा.

स्ट्रेटजिक वजह से पीछे हटी रूसी सेना !

वैश्विक न्यूज एजेंसी एएफपी ने बताया है कि व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को यूक्रेन युद्ध पर खुलकर बात रखी. उन्होंने साफ कहा कि कीव के खिलाफ ऑपरेशन में मॉस्को हर हाल में जीतेगा, इसमें किसी को कोई शक नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारी सेना भले ही स्ट्रेटजिक तरीके से कुछ जगहों से पीछे हटी है, लेकिन वो हार नहीं बल्कि हमारे प्लान का हिस्सा है. हम अपने ऑपरेशन को बढ़ाने वाले हैं, और जल्द ही ऑपरेशन को पूरी तरह से अंजाम दे देंगे.

ये भी पढ़ें : Russia-Ukraine War : राष्ट्रपति पुतिन का दावा- यूक्रेन युद्ध में होगी रूस की जीत, इसमें कोई भी...

नए साल से हमलों को रूस ने किया तेज

बता दें कि नए साल से ही रूस ने यूक्रेन पर हमलों को तेज कर दिया है. रूस के निशाने पर सैन्य ठिकानों को आपूर्ति प्रदान करने वाले केंद्र है. इसके अलावा वो बिजली घरों को निशाना बना रहा है. सप्लाई लाइनों को ध्वस्त कर रहा है. वो जिन इलाकों में पीछे हटा था, अब अपनी सप्लाई लाइन को दुरुस्त करने के बाद फिर से आगे बढ़ रहा है. इसके अलावा अपने कब्जे वाले इलाकों में मजबूत किलेबंदी करने पर ध्यान दे रहा है, साथ ही यूक्रेन के अन्य हिस्सों में सैन्य ऑपरेशन की जगह मिसाइलों से हमले को प्राथमिकता दे रहा है, ताकि यूक्रेन रक्षण की कमर टूट जाए.