logo-image

Russia-Ukraine War : राष्ट्रपति पुतिन का दावा- यूक्रेन युद्ध में होगी रूस की जीत, इसमें कोई भी...

Russia Ukraine war : रूस और यूक्रेन के बीच पिछले कई महीनों से युद्ध (Russia Ukraine war) जारी है. रूस की सेना की ओर से लगातार हमले किए जा रहे हैं, जिससे यूक्रेन पूरी से बर्बादी की कगार है.

Updated on: 18 Jan 2023, 07:36 PM

नई दिल्ली:

Russia Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच पिछले कई महीनों से युद्ध (Russia Ukraine war) जारी है. रूस की सेना की ओर से लगातार हमले किए जा रहे हैं, जिससे यूक्रेन पूरी से बर्बादी की कगार पर खड़ा है. इसके बाद भी रूस के सामने यूक्रेन झुकने के लिए तैयार नहीं है. इस बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि यूक्रेन से युद्ध में रूस जीत हासिल करेगा.

यह भी पढ़ें : Corona Virus In China: चीन में फिर कहर बरपा रहा कोरोना, प्रतिदिन 36 हजार मौतें!

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग (Russia Ukraine war) से दोनों देशों के कई लोग मारे गए हैं. रूसी सेना पूरी तरह से यूक्रेन के अंदर प्रवेश कर चुकी है. यूक्रेन के कई शहरों पर रूस का कब्जा हो चुका है. इसके बाद यूक्रेन हार नहीं मान रहा है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने रूस के खिलाफ लड़ाई के लिए कई देशों से मदद मांगी है. यूक्रेन ने हाल ही में पश्चिम देशों से हथियारों की सप्लाई तेज करने की जरूरत पर जोर दिया है. ऐसे समय में राष्ट्रपति पुतिन (Russian President Putin) ने बयान जारी कर कहा है कि इसमें कोई शक नहीं है कि यूक्रेन में रूस जीत जाएगा. 

यह भी पढ़ें : अगर हार्ट अटैक आए तो तुरंत ये काम करने से बच जाएगी जान, देखें Video

आपको बता दें कि रूस ने शनिवार को यूक्रेन पर हवाई हमला किया था, जिसमें यूक्रेन के निप्रो शहर में एक नौ फ्लोट का अपार्टमेंट पूरी से बर्बाद हो गया था. इस हमले में 3 बच्चों सहित 40 लोगों की मौत हो गई है. रूस की ओर से ऐसा कोई पहला हमला नहीं किया गया है, जबकि इससे पहले भी कई बार यूक्रेन पर हमला कर चुका है. युद्ध (Russia Ukraine war) रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दबाव बनाया गया, लेकिन रूस पर इसका कोई असर नहीं पड़ा.