News Nation Logo

अमेरिका हिंसा: ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर अनिश्चितकाल के लिए बैन

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को अनिश्चितकाल के लिए बैन कर दिया गया है. फेसबुक के चीफ मार्क जुकरबर्ग ने इसकी जानकारी दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 07 Jan 2021, 10:38:35 PM
Trump Facebook and Instagram account indefinitely banned

ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर अनिश्चितकाल के लिए बैन (Photo Credit: फाइल फोटो)

वॉशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को अनिश्चितकाल के लिए बैन कर दिया गया है. फेसबुक के चीफ मार्क जुकरबर्ग ने इसकी जानकारी दी है. इससे पहले फेसबुक ने नीति उल्लंघन के चलते राष्ट्रपति के अकाउंट को 24 घंटे के लिए बैन कर दिया था. ट्विटर ने भी 12 घंटे के लिए ट्रंप के हैंडल को बैन कर दिया.

यह भी पढ़ें : ट्रंप समर्थकों के हंगामे पर बोले बाइडेन- 'यह कोई विरोध नहीं, यह एक विद्रोह है'

बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को लेकर सियासी खींचतान जारी है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक चुनावों में धांधली का आरोप पर जो बाइडेन के समर्थकों के साथ संसद में उलझ गए. दोनों पक्षों के बीच जमकर टकराव हुआ. ट्रंप समर्थकों की भीड़ ने यूएस कैपिटल हिल बिल्डिंग के बाहर हंगामा किया. अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडन ने यूएस कैपिटोल हिल में ट्रंप समर्थकों के हंगामे को राजद्रोह करार दिया है.

यह भी पढ़ें : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा और बुश का ट्रंप पर निशाना, ठहराया हिंसा के लिए जिम्मेदार

पुलिस ने कहा कि कैपिटल हिल में हुई हिंसा में चार लोग मारे गए है. दर्जनों प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है. मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग के प्रमुख रॉबर्ट कोंटी ने ट्रंप समर्थकों द्वारा की गई हिंसा को ‘‘शर्मनाक’’ करार दिया है. इस हिंसा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दुनिया के कई नेताओं ने आलोचना की है.

First Published : 07 Jan 2021, 10:27:47 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.