logo-image

US Shooting: अमेरिका के फ्लोरिडा में गोलीबारी, 3 लोगों को मारने के बाद हमलावर ने खुद को उतारा मौत के घाट

Florida Shooting: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं आम बात है. अब फ्लोरिडा में हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत की खबर है. बताया जा रहा है कि गोलीबारी के बाद हमलावर ने खुद को भी गोली मार ली जिसमें उसकी मौत हो गई.

Updated on: 27 Aug 2023, 06:58 AM

highlights

  • अमेरिका के फ्लोरिडा में गोलीबारी
    3 लोगों की मौत, हमलावर ने खुद को मारी गोली
  • अश्वेत लोगों को निशाना बनाकर की गोलीबारी

New Delhi:

Florida Shooting: अमेरिका में एक बार फिर से नस्लीय हमले में तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. तीन लोगों को गोली मारने के बाद हमलावर ने खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली. जानकारी के मुताबिक, ये गोलीबारी शनिवार दोपहर फ्लोरिडा के जैक्सनविले में हुई. हाल के दिनों में अमेरिका में सामूहिक गोलीबारी का ये तीसरा हमला है. स्थानीय पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, ये गोलीबारी एक डॉलर जनरल स्टोर में अश्वेत लोगों को निशाना बनाकर की गई. जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जैक्सनविले के शेरिफ टी.के. वाटर्स ने मीडिया को बताया कि, "यह गोलीबारी नस्लीय नफरत से प्रेरित थी. हमलावर अश्वेत लोगों से नफरत करता था." इस हमले में कितने लोग घायल हुए हैं इसके बारे में अभी जानकारी नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें: ब्राह्मण और ओबीसी वोटबैंक पर बीजेपी की नजर, कैबिनेट विस्तार के ये है सियासी मायने

20 साल का हमलावर

वाटर्स ने मीडिया को बताया कि 20 साल का हमलावर एक गोला युवक था. उसने हमले के बाद खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. वाटर्स ने बताया कि संदिग्ध हमलावर ने अपने पीछे वह चीज छोड़ी है, जिसमें उसकी ‘नफरत की घृणित विचारधारा’ और हमले के उसके मकसद के बारे में पता चलता है. क्योंकि गोलीबारी का शिकार हुए तीनों लोग अश्वेत थे. वाटर्स ने बताया कि हमलावर अपने माता-पिता के साथ जैक्सनविले के दक्षिण में फ्लोरिडा के क्ले काउंटी में रहता था. उसने अपने पिता को एक मैसेज करके उसका कंप्यूटर देखने के लिए कहा.

ये भी पढ़ें: Nuh Violence : नूंह में निकलने वाली धार्मिक यात्रा रोकने के लिए पुलिस ने उठाया यह बड़ा कदम

बोस्टन में भी गोलीबारी

वाटर्स ने मीडिया को बताया कि जब तक अधिकारियों को उसके बारे में सतर्क किया गया, तब तक उसने डॉलर जनरल स्टोर में हमला कर दिया. बताया गया कि बंदूकधारी ने डॉलर जनरल डिस्काउंट स्टोर के पास से गुजर रही कारों पर गोलियां चलाना शुरू कर दीं. फिर उसने कथित तौर पर खुद को अंदर बंद कर लिया और बाद में खुद को भी गोली मार ली.

बता दें कि इससे पहले दिन में बोस्टन में एक कैरेबियाई उत्सव के दौरान हुई एक सामूहिक गोलीबारी में कम से कम सात लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं अधिकारियों ने कहा कि एक रात पहले शिकागो में बेसबॉल खेल के दौरान दो महिलाओं को गोली मार दी गई थी. ये हमला उस वक्त हुआ जब ओक्लाहोमा में एक हाई स्कूल फुटबॉल खेल के दौरान हुई बहस के बाद 16 वर्षीय एक लड़के को गोली मार दी गई. जिसमें उसकी मौत हो गई. इस गोलीबारी में चार लोग घायल भी हुए.