logo-image

US: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के काफिले से अचानक टकराई कार, जानें उसके बाद हुआ क्या?

US President Joe Biden: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. हालांकि सीक्रेट सर्विस ने इस मामले में अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है.

Updated on: 18 Dec 2023, 11:06 AM

नई दिल्ली:

US President Joe Biden: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की सुरक्षा उस वक्त खतरे में पड़ गई जब एक कार उनके काफिले से आकर टकरा गई. जानकारी के मुताबिक, ये घटना रविवार (17 दिसंबर) को डेलावेयर के विलमिंगटन में उस वक्त घटी जब राष्ट्रपति जो बाइडन अपनी पत्नी जिल बाइडन के साथ एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद वापस लौट रहे थे. न्यूज एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक इस हादसे में दोनों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि इस घटना को अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में चूक का मामला बताया जा रहा है. हादसे के तुरंत बाद सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने राष्ट्रपित बाइडन और उनकी पत्नी को रेस्क्यू कार में बैठाकर रवाना किया.

ये भी पढ़ें: PM Modi in Varanasi: पीएम मोदी आज इन परियोजनाओं का देंगे तोहफा, स्वर्वेद मंदिर का करेंगे लोकार्पण

जानकारी के मुताबिक, रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद लौट रहे थे. इसी दौरान एक बेज रंग की फोर्ड कार ने एक एक बंद चौराहे पर घुसने की कोशिश की, हालांकि, इससे पहले ही राष्ट्रपति जो बाइडन को सीक्रेट सर्विस मैन ने कार को हथियारों के साथ घेर लिया. उसके बाद चालक को अपने हाथ ऊपर करने का निर्देश दिया. इसके बाद राष्ट्रपति बाइडन को दूसरे वाहन में ले जाया गया, जहां उनकी पत्नी पहले से ही बैठी थीं. एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, सीक्रेट सर्विस ने घटना पर तुरंत कोई जानकारी नहीं दी है.

पिछले साल भी हुई थी सुरक्षा में चूक की घटना

ये कोई पहली बार नहीं है जब अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में इस तरह की चूक हुई हो. इससे पहले पिछले साल एक छोटा निजी हवाई जहाज गलती से राष्ट्रपति बाइडन के डेलावेयर के प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र में घुस गया था. इसके बाद राष्ट्रपति और उनकी पत्नी को बाहर निकाला गया था. तब सीक्रेट सर्विस ने बताया था कि गलती से एक हवाई जहाज सुरक्षित क्षेत्र में घुस आया था. इससे बाइडन और उनके परिवार को किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं है. हालांकि इस घटना के बाद सीक्रेट सर्विस ने एहतियाती कदम उठाए थे और बाइडन के परिवार को रेहोबोथ बीच स्थित घर पर भेज दिया गया था.

ये भी पढ़ें: Weather Update Today: कड़ाके की ठंड से कांपेगा उत्तर-पश्चिम भारत, 2-4 डिग्री तक गिरेगा पारा, ये है मौसम का अपडेट

बता दें कि संघीय नियमों के मुताबिक, पायलटों को उड़ान भरने से पहले अपने मार्ग पर उड़ान प्रतिबंधों की जांच करने की जरूरत होती है. अमेरिकी राष्ट्रपति के आसपास उड़ान प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वाले किसी भी विमान को रोकने के लिए अमेरिकी सैन्य जेट और तटरक्षक हेलीकॉप्टरों का बेड़ा तैनात रहता है.

ये भी पढ़ें: Dawood Ibrahim Memes: 72 हूरें बुला रहीं से लेकर हीरा ठाकुर की खीर तक, दाऊद इब्राहिम पर आए मजेदार मीम्स