logo-image
लोकसभा चुनाव

Dawood Ibrahim Memes: 72 हूरें बुला रहीं से लेकर हीरा ठाकुर की खीर तक, दाऊद इब्राहिम पर आए मजेदार मीम्स

Dawood Ibrahim Memes Viral: भारत के मोस्ट वांटेड अपराधी दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की घटना सोशल मीडिया पर वायरल, यूजर्स ने बनाए मजेदार Memes

Updated on: 18 Dec 2023, 10:49 AM

highlights

  • अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को अज्ञात शख्स ने दिया जहर
  • पाकिस्तान स्थित कराची अस्पताल में भर्ती भारत का भगोड़ा अपराधी
  • सोशल मीडिया पर इस घटना पर यूजर्स ने किए मजेदार Memes

 

New Delhi:

Dawood Ibrahim Memes Viral: भारत के मोस्ट वांटेड (Most Wanted) और अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Under World Don Dowood Ibrahim) को जहर दिए जाने की खबर सुर्खियों में बनी हुई है. दावा किया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम को किसी अज्ञात शख्स ने जहर दिया है. इसके बाद उसे कराची स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके बाद कराची के इस अस्पताल की सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है. खास बात यह है कि दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर के बाद से ही सोशल मीडिया पर मजेदार मीम भी आने लगे हैं. लोगों ने अपने-अपने अंदाज में अंडर वर्ल्ड डॉन को लेकर कमेंट किए हैं. कोई कह रहा है 72 हूरें बुला रही हैं, तो किसी ने इसकी तुलना सूर्यवंशम के हीरा ठाकुर से की है, जिसे खीर में जहर दिया गया था. आइए डालते हैं सोशल मीडिया पर छा हुए इन मीम्स  पर एक नजर. 

दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही है. इसके बाद सोशल मीडिया के क्रिएटिव लोगों ने इस घटना को मजेदार अंदाज में पेश करना शुरू कर दिया है. 

72 हूरें बुला रहीं
सोशल मीडिया पर दाऊद की सेहत को लेकर कमेंट आना शुरू हो गए हैं. सोशल मीडिया यूजर्स इस घटना को बहुचर्चित फिल्म 72 हूर्स कॉलिंग यानी 72 हूरें बुला रहीं से जोड़ कर देख रहे हैं. इसका मतलब है कि दाऊद इब्राहिम का अंतिम वक्त आ गया है और अब उन्हें जन्नत में 72 हूरें बुला रही हैं. 

यह भी पढ़ें - Dawood Ibrahim: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कराची के अस्पताल में भर्ती, जहर दिए जाने की आशंका

हीरा ठाकुर से तुलना
एक और मीम सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस MEME में सेटमेक्स की बहुचर्चित फिल्म सूर्यवंशम का एक दृश्य को दिखाया गया है. इसमें छोटे बच्चे को अज्ञात शख्स और हीरा ठाकुर को दाऊद इब्राहिम बताया गया है. दरअसल इस दृश्य में छोटा बच्चे अपने दादा को खाने के लिए खीर देता है इस खीर में उनके दुश्मनों ने जहर मिलाया था. इस सीन को दाऊद इब्राहिम की घटना से जोड़कर मजेदार मीम वायरल हो रहा है. 

बॉन्ड बने अजीत डोभाल 
वहीं इस घटना के बीच एनएसए अजीत डोवाल की भी एंट्री हो गई है. सोशल मीडिया पर अजीत डोभाल की तस्वीर के साथ यूजर्स ने लिखा है कि भारत के हर दुश्मन को इसी तरह चुन-चुन कर खत्म किया जाएगा. इस वायरल मीम में अजीत डोभाल को बॉन्ड की भूमिका में दिखया जा रहा है. 

अज्ञात शख्स को सलाम
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे MEME में दाऊद इब्राहिम को जहर देने वाले अज्ञात शख्स की जमकर तारीफ हो रही है. यही नहीं कुल सोशल मीडिया यूजर्स ने तो उन्हें अपने-अपने अंदाज में सलाम भी कर दिया है. 

Animal भी वायरल
दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की घटना को लेहर वायरल हो रहे मीम में हालिया रिलीज फिल्म Animal का एक गाना भी शामिल हो गया है. इस गाने में अभिनेता बॉबी देओल अपने साथियों के साथ जश्न मनाते नजर आ रहे हैं. 

1993 के शहीदों को श्रद्धांजलि
दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने को लेकर कुछ लोग भावुक भी नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोगों ने इस घटना को 1993 के ब्लास्ट में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि के तौर पर देख रहे हैं. लोगों मानना है कि यह सही मायने में उन शहीदों  को श्रद्धांजलि है.