Dawood Ibrahim: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कराची के अस्पताल में भर्ती, जहर दिए जाने का दावा

Dawood Ibrahim: दाऊद इब्राहिम के अस्पताल में भर्ती होने के बाद अटकलें लगाई जाने लगी कि उसे जहर दिया गया है. क्योंकि अचानक तबियत खराब होने का कारण जहर होने की संभावना है.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Dawood Ibrahim1

Dawood Ibrahim( Photo Credit : File Photo)

Dawood Ibrahim: मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को कराची के अस्पताल में भर्ती कराए जाने की खबर है. दावा किया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम को कराची में जहर दिया गया है. बता दें कि भारत का मोस्ट वांटेड 65 वर्षीय दाऊद वैश्विक स्तर पर कानून प्रवर्तन एजेंसियों से बचने के लिए काफी सालों से पाकिस्तान में रह रहा है. दावा किया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम को एक अज्ञात शख्स ने कराची में जहर दे दिया. जिसके बाद उसकी तबियत बिगड़ गई.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 13 विपक्षी सांसदों के निलंबन पर लोकसभा स्‍पीकर को लिखा पत्र, अधीर रंजन चौधरी ने किया ये आग्रह

तबियत बिगड़ने के बाद उसे कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म पर दाऊद इब्राहिम को जहर देने का दावा किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत का सबसे मोस्ट वांटेड अपराधी दाऊद इब्राहिम, संगठित अपराध, आतंकवाद और नशीले पदार्थों की तस्करी समेत विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहा है. इसके अलावा वह साल 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम धमाकों का भी मास्टरमाइंड है, इन धमाकों में 250 से ज्यादा लोगों की जान गई थी और हजारों लोग घायल हुए थे.

जहर दिए जाने की अभी तक नहीं हुई पुष्टि

दाऊद इब्राहिम के अस्पताल में भर्ती होने के बाद अटकलें लगाई जाने लगी कि उसे जहर दिया गया है. क्योंकि अचानक तबियत खराब होने का कारण जहर होने की संभावना है. हालांकि, पाकिस्तान के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि दाऊद इब्राहिम को कराची में जहर दिया गया है. बता दें कि दाऊद इब्राहिम भारत का भगोड़ा है और पिछले करीब तीन दशकों से पाकिस्तान में छिपा हुआ है. अंडरवर्ल्ड डॉन को कथित तौर पर कराची में आश्रय मिला है, जहां वह अंतरराष्ट्रीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों से बचने में कामयाब रहा है और वहीं से आपराधिक गतिविधियों का संचालन कर रहा है.

ये भी पढ़ें: इंफ्लुएंसर प्रिया सिंह पर हमला करने वाला अश्वजीत गिरफ्तार, लैंड रोवर कार भी बरामद

पिछली कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि एक समय मुंबई के अंडरवर्ल्ड के सरगना दाऊद इब्राहिम को अब महत्वपूर्ण स्वास्थ्य चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. गैंग्रीन बीमारी के चलते कराची के एक अस्पताल में उसके पैर की दो उंगलियों का काटना पड़ा था. हालांकि, दो साल पहले इस बात से उसके करीबी सहयोगी छोटा शकील ने सख्ती से इनकार किया था.

HIGHLIGHTS

  • दाऊद इब्राहिम कराची के अस्पताल में भर्ती
  • जहर दिए जाने का किया जा रहा दावा
  • भारत का मोस्ट वांटेड है दाऊद इब्राहिम

Source : News Nation Bureau

International News World News dawood-ibrahim poisoned Karachi Underworld Don Daood Ibrahim pakistan
Advertisment