News Nation Logo

अमेरिकी जज ने फिर रोका वीचैट पर प्रतिबंध लगाने वाला ट्रंप का कार्यकारी आदेश

द वर्ज ने शुक्रवार को बताया कि कैलिफोर्निया के एक जज ने यूएस डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस के उस अनुरोध को खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया था कि चीनी कंपनी टेनसेंट के वीचैट ऐप को ऐप स्टोर पर एक्टिव रखने का निर्णय पलट दिया जाए.

IANS | Updated on: 24 Oct 2020, 12:24:51 PM
Donald Trump

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) (Photo Credit: newsnation)

सैन फ्रांसिस्को :

एक अमेरिकी जज ने फिर से चीनी मैसेजिंग ऐप वीचैट (WeChat) पर प्रतिबंध लगाने वाले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) के कार्यकारी आदेश को रोक दिया है. द वर्ज ने शुक्रवार को बताया कि कैलिफोर्निया के एक जज ने यूएस डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस के उस अनुरोध को खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया था कि चीनी कंपनी टेनसेंट के वीचैट ऐप को ऐप स्टोर पर एक्टिव रखने का निर्णय पलट दिया जाए. 

यह भी पढ़ें: टेरर फंडिंग रोकने में नाकाम इमरान, FATF की ग्रे लिस्ट में ही रहेगा पाकिस्तान

ट्रंप ने 6 अगस्त को प्रतिबंध लगाने के लिए जारी किया था कार्यकारी आदेश 
जज ने कहा कि रिकॉर्ड इस निष्कर्ष का समर्थन नहीं करता है कि सरकार अपने राष्ट्रीय-सुरक्षा हितों की रक्षा के लिए लेन-देन के निषिद्ध तरीकों को संकुचित कर रही है. बल्कि सबूत इस बात का समर्थन करता है कि लेन-देन की यह प्रक्रिया सरकार के वैध हितों को पूरा करने में आड़े नहीं आती है. ट्रंप ने 6 अगस्त को वीचैट के जरिए अमेरिकी लेन-देन पर प्रतिबंध लगाने के लिए कार्यकारी आदेश जारी किया था.

यह भी पढ़ें: कोविड-19 महामारी 15 से 17.5 करोड़ और लोगों को घोर गरीबी में धकेलेगा: संयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञ

इसके बाद वीचैट यूजर्स के कानूनी अधिकारों के लिए लड़ने एक गैर सरकारी संगठन यूएसडब्ल्यूयूए ने ट्रंप प्रशासन पर मुकदमा दायर किया, जो 17 सितंबर को अदालत में खुला.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Oct 2020, 12:23:09 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.