logo-image

US Firing: अमेरिका के कंसास सिटी और अटलांटा हाई स्कूल में गोलीबारी, एक शख्स की मौत, 22 घायल

US Firing: अमेरिका में एक बार फिर से गोलीबारी की घटना सामने आई है. जिसमें एक शख्स की मौत हो गई है जबकि 22 लोग घायल हुए हैं.

Updated on: 15 Feb 2024, 08:47 AM

highlights

  • अमेरिका में फिर हुई गोलीबारी
  • कंसास शहर में एक शख्स की मौत 22 घायल
  • अटलांटा हाई स्कूल में भी हुई गोलीबारी

नई दिल्ली:

US Shooting: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं आम बात हैं. इस बार अमेरिका के कंसास सिटी में गोलीबारी की घटना सामने आई हैं. इसके अलावा अटलांटा हाई स्कूल में भी गोलीबारी की खबर है. बताया जा रहा है कि गोलीबारी की इन घटनाओं में एक शख्स की मौत हुई है और 22 लोग घायल हुए हैं. अग्निशमन विभाग के मुताबिक, गोलीबारी की ये घटना तब हुई जब चीफ्स की सुपर बाउल जीत के लिए परेड और रैली निकाली गई. उसके बाद यहां गोलीबारी हो गई.

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: आज तीसरी बार होगी सरकार और किसानों के बीच वार्ता, शंभू बॉर्डर पर तनाव की स्थिति

गोलीबारी की ये घटना मिसौरी के कंसास शहर में हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब चीफ्स के प्रशंसक यूनियन स्टेशन के पश्चिम में गैरेज के पास से गुजर रहे थे, तभी वहां गोलीबारी होने लगी. इस मामले में पुलिस ने तीन हथियारबंद लोगों को हिरासत में लिया है. अधिकारियों के मुताबिक, घायलों में से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है.

चश्मदीद ने बताई दिल दहला देने वाली दास्तां

इस घटना के के बाद एक महिला ने बताया कि जब गोलियां की आवाज आई तो हम वहां से भागकर एक लिफ्ट में छिप गए. महिला ने बताया कि हमने दरवाजे बंद कर दिए और सभी लोग ईश्वर से प्रार्थना करने लगे. हम सब परेशान थे. महिला का कहना है कि हमें नहीं पता था कि वहां से निकलना कितना सुरक्षित होगा. महिला ने बताया कि थोड़ी देर बाद लिफ्ट हिलने की आवाज सुनाई दी. जब दरवाजा खोलकर देखा तो बाहर अधिकारी खड़े हुए थे. उन्होंने हमें सुरक्षित बाहर निकाला. महिला ने बताया कि इस घटना में मुझे दोबारा एक जीवन मिला.

ये भी पढ़ें: PM Modi In Qatar: पीएम मोदी की आज कतर के अमीर शेख तमीम के साथ वार्ता, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

अटलांटा हाईस्कूल में भी गोलीबारी

कंसास सिटी के अलावा अमेरिका के ही अटलांटा हाईस्कूल की पार्किंग में भी गोलीबारी की घटना हुई. यहां चार बच्चों को गोली मारने की बात कही जा रही है. इस मामले में अटलांटा पब्लिक स्कूल ने एक बयान जारी कर कहा कि बुधवार को बेंजामिन ई. मेस हाईस्कूल की छुट्टी हुई, इसके बाद एक अज्ञात वाहन से छात्रों पर गोलियां चलाई गईं. फिलहाल घायल छात्रों की पहचान के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. घायल छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी  है.