logo-image

डोनाल्ड ट्रंप का दावा- पेंसिलवेनिया में कानूनी जीत, अब दूसरे राज्य में भी चुनौती देंगे 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर ऐलान किया है कि उनके प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन जहां-जहां आगे हैं या जीत रहे हैं, वहां-वहां वह कानूनी चुनौती देंगे. उन्होंने यह भी दावा किया है कि इसके लिए उनके पास सारे सबूत हैं.

Updated on: 05 Nov 2020, 11:31 PM

नई दिल्‍ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर ऐलान किया है कि उनके प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन जहां-जहां आगे हैं या जीत रहे हैं, वहां-वहां वह कानूनी चुनौती देंगे. उन्होंने यह भी दावा किया है कि इसके लिए उनके पास सारे सबूत हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि वह ही जीतेंगे. डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट में लिखा- हम जो बाइडन की जीत वाले सभी राज्यों में वोटर फ्रॉड और स्टेट इलेक्शन फ्रॉड के लिए कानूनी चुनौती देंगे. हमारे पास बहुत सारे सबूत हैं- मीडिया देखते रहें. हम जीतेंगे. अमेरिका फर्स्ट. हालांकि, ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के इस ट्वीट को भी ब्लॉग कर दिया है.

यह भी पढ़ेंःकिसानों के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला, मंडी शुल्क घटाकर किया इतना

आपको बता दें कि इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि चुनाव के दिन के बाद किया जाने वाला कोई भी मतदान नहीं गिना जाएगा. हालांकि, कई ट्वीट्स की तरह ट्विटर ने इस ट्वीट को भी विवादित और भ्रामक करार देते हुए छिपा दिया था. गत कई दिनों से ट्विटर ट्रंप के ट्वीट को चुनावी प्रकिया में बाधा उत्पन्न करने वाला मानते हुए छिपा रहा है. इससे पहले ट्रंप जोर देते हुए दो बार ट्वीट कर वोटों की गिनती बंद करने की मांग कर चुके हैं.

वहीं, डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर दावा किया था कि पेंसिलवेनिया (Pennsylvania) में उनकी बड़ी कानूनी जीत हुई है. उन्होंने बुधवार को मिशिगन (Michigan) और पेंसिलवेनिया में वोटों की गिनती को रोकने के लिए केस दर्ज किया था. 

यह भी पढ़ेंःChina ने महामारी की वजह से विदेशी नागरिकों का भारत से प्रवेश निलंबित किया: चीनी दूतावास

फिलहाल पेंसिलवेनिया में वोटों की गिनती जारी है. अबतक के रुझानों के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप 50.4 फीसदी मतों से आगे चल रहे हैं, जबकि जो बाइडन के पास 48.4 फीसदी मत हैं. पेंसिलवेनिया में 87 फीसदी वोटों की गिनती हो चुकी है. पेंसिलवेनिया काफी अहम प्रांत है, जहां पर इलेक्टोरल वोट की 20 सीटें मौजूद हैं.