News Nation Logo

यूएस सेना के मेजर जनरल का बड़ा बयान, कहा- अफगानिस्तान में सैन्य अभियान जारी है

वाशिंगटन में सोमवार को अमेरिकी सेना के मेजर जनरल विलियम हैंक टेलर ने प्रेस वार्ता कर बताया कि काबुल में रहने वाले सैनिकों की सुरक्षा और सुरक्षा पर हमारा प्राथमिक ध्यान के साथ, अफगानिस्तान में सैन्य अभियान जारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 30 Aug 2021, 11:27:09 PM
US Army Major General

US Army Major General (Photo Credit: News Nation )

highlights

  • अमेरिकी सेना के मेजर जनरल विलियम हैंक टेलर ने प्रेस वार्ता कर दी अहम जानकारी
  • अफगानिस्तान में सैन्य अभियान जारी है - मेजर जनरल विलियम हैंक टेलर

नई दिल्ली:

तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में स्थिति बहुत ही खराब है. तालिबान के लड़ाकों के द्वारा अफगानिस्तान में आंतक की आग फैलाई जा रही है. हाल ही में काबुल एयरपोर्ट पर हुए आत्मघाती हमले में 13 अमेरिकी सैनिक समेत 180 लोगों की जान चली गई. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट-खुरासान ने इन हमलों की जि‍म्‍मेदारी ली. जिसके बाद शनिवार को अमेरिका ने जवाबी कार्रवाई करते हुए बदला लेने के लिए इस्लामिक स्टेट-खुरासान के आंतकियों पर ड्रोन से हमला किया. इस जवाबी कार्रवाई में स्टेट-खुरासान के कई हाई प्रोफाइल आंतकी ढ़ेर हो गए. वहीं शनिवार के अगले दिन यानी रविवार को अमेरिकी सेना ने आत्मघाती हमलावर पर रॉकेट से निशाना साध कर उन आंतकियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया. दरअसल में रविवार को एक वाहन में सवार एक आत्मघाती हमलावर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे काबुल को धमाकों से दहलाना चाह रहा था. उसी दौरान अमेरिकी सेना ने आत्मघाती हमलावर पर रॉकेट से निशाना बनाया और उसके नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया. 

यह भी पढ़ें: AAP सीएम प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना


वाशिंगटन में सोमवार को अमेरिकी सेना के मेजर जनरल विलियम हैंक टेलर ने प्रेस वार्ता कर बताया कि काबुल में रहने वाले सैनिकों की सुरक्षा और सुरक्षा पर हमारा प्राथमिक ध्यान के साथ, अफगानिस्तान में सैन्य अभियान जारी है. रविवार को अमेरिकी सैन्य बलों ने एक वाहन पर एक मानव रहित, ओवर-द-क्षितिज हवाई हमला किया. जिसे एक आसन्न ISIS-K  (इस्लामिक स्टेट-खुरासान) खतरा माना जाता है. उन्होंने कहा कि आत्मरक्षा हमले ने काबुल हवाई अड्डे के पास लक्ष्य को सफलतापूर्वक निशाना बनाया. लक्षित वाहन से महत्वपूर्ण माध्यमिक विस्फोटों ने विस्फोटक सामग्री की पर्याप्त मात्रा की उपस्थिति का संकेत दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम नागरिक हताहतों की रिपोर्ट से अवगत हैं, हम इन रिपोर्टों को बहुत गंभीरता से लेते हैं और हम स्थिति का आकलन करना जारी रखते हैं. 

यह भी पढ़ें: टोक्यो पैरालिंपिक: सुमित अंतिल ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड मेडल

गौरतलब है कि हाल ही काबुल एयरपोर्ट पर हु्ए हुए आत्मघाती हमले 13 अमेरिकी सैनिक की मौत के बाद से लगातार हमले हो रहे हैं. अमेरिका ड्रोन हमलों से आतंकियों पर प्रहार कर रहा है तो वहीं आतंकी भी लगातार हमलों को अंजाम दे रहे हैं. अमेरिका ने इस्लामिक स्टेट-खुरासान के आत्‍मघाती आतंकी पर रविवार को भी ड्रोन से हमला किया है. बता दें कि अमेरिका 31 अगस्त तक काबुल एयरपोर्ट को खाली करने के लिए तेजी से लोगों का रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहा है.

First Published : 30 Aug 2021, 10:01:11 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.