News Nation Logo

अमेरिका ने अपने नागरिकों से पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने की अपील की, जानें क्यों

अमेरिका ने अपने नागरिकों से कोविड-19 महामारी और आतंकवादी हमले के खतरे के मद्देनजर पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने की अपील की है.

Bhasha | Updated on: 13 Aug 2020, 03:52:19 PM
Donald Trump

डोनाल्ड ट्रंप। (Photo Credit: फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिका ने अपने नागरिकों से कोविड-19 महामारी और आतंकवादी हमले के खतरे के मद्देनजर पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने की अपील की है. विदेश मंत्रालय ने बुधवार को जारी नए यात्रा परामर्श में कहा कि बीमारी नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने कोविड-19 के मद्देनजर पाकिस्तान के लिए लेवल तीन श्रेणी वाला यात्रा स्वास्थ्य नोटिस जारी किया है.

यह भी पढ़ें- अजब गजब! सुअरों का शूटआउट कराएगा प्रशासन, तैयार किया चुन-चुनकर मारने का प्लान

परामर्श में कहा गया है, ‘‘ कोविड-19 की वजह से पाकिस्तान की यात्रा करनेवाले लोगों को वहां पर सीमा बंद किए जाने, हवाईअड्डे बंद होने, यातायात प्रतिबंध, घर में रहने के आदेश समेत कई अन्य आपात स्थितियों का सामना करना पड़ सकता हैं.’’

परामर्श में अमेरिकी नागरिकों से बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत समेत पूर्व में संघ द्वारा प्रशासित जनजातीय इलाके नहीं जाने की अपील की है क्योंकि यहां आतंकवाद और अपहरण का खतरा है. वहीं नागरिकों से आतंकवाद और संभावित सशस्त्र संघर्ष की वजह से नियंत्रण रेखा से लगने वाले इलाकों में भी जाने से बचने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें- खालिस्तान की लालकिले पर झंडा फहराने की साजिश, IB अलर्ट के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

हालांकि ठीक इसी समय विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान में 2014 के मुकाबले सुरक्षा वातावरण में सुधार हुआ है. पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने 2014 में आतंकवादी रोधी अभियान चलाया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Aug 2020, 03:52:19 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

America Corona Virus Covid 19