News Nation Logo

खालिस्तान की लालकिले पर झंडा फहराने की साजिश, IB अलर्ट के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

अमेरिका में रहने वाले सिख फॉर जस्टिस के आकाओं में से एक गुरुवतपंत सिंह पन्नू ने लाल किले पर खालिस्तान का झंडा फहराने वाले सिख को सवा लाख डालर देने की घोषणा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 13 Aug 2020, 03:24:39 PM
khalistan

खालिस्तानी आतंकी गुरुवतंपत सिंह पन्नू (Photo Credit: वीडियो ग्रेब)

नई दिल्ली:

15 अगस्त को लेकर पूरे देश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है. इसी बीच खालिस्तान समर्थक आतंकी ने वीडियो जारी कर लालकिले पर झंडा फहराने वाले पर इनाम की घोषणा की है. इसके बाद इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने बड़ा अलर्ट जारी किया गया है. अलर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में रहने वाले सिख फॉर जस्टिस के आकाओं में से एक गुरुवतपंत सिंह पन्नू ने 14, 15 और 16 अगस्त को लाल किले पर खालिस्तान का झंडा फहराने वाले सिख को सवा लाख डालर देने की घोषणा की है.

यह भी पढ़ेंः 370 के बाद का कश्मीर: पत्थर तो चले लेकिन जानें बहुत कम गईं

जारी किया वीडियो
गुरुवतपंत सिंह पन्नू को भारत सरकार से डिजिनेटेड टेरररिस्ट करार दिया गया. इसके बाद खालिस्तानी समर्थक आतंकी गुरुवतपंत सिंह पन्नू ने हाल ही में एक वीडियो जारी किया है. इसमें गुरुवतपंत ने ऐलान किया है कि जो भी सिख 15 अगस्त को खालिस्तान का झंडा लाल किले पर फहराएगा, उसे सवा लाख डॉलर का इनाम दिया जाएगा. 15 अगस्त पर लाल किले पर झंडा फहराने वाले इस वीडियो के बाद लाल किले के आस-पास खुफिया एजेंसियां सक्रिय हैं. आईबी के अलर्ट के बाद लाल किला और आसपास भारी सुरक्षा बढ़ाई गई है.

यह भी पढ़ेंः PM मोदी का कांग्रेस पर तीखा हमला, जवाब में कांग्रेस ने कही बड़ी बात

आईएसआई का मिला साथ  
गुरुवतपंत को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का भी साथ मिला है. वह आईएसआई के साथ मिलकर रेफरेंडम 2020 की मुहिम भी चला रहा है. अब उसका नया वीडियो सामने आने के बाद जांच एजेंसियां अलर्ट पर हैं. गौरतलब है कि रेफरेंडम 2020 को लेकर लगातार दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में लोगों को गुरुवतपंत सिंह पन्नू का ऑटोमेटिक कॉल्स आ रहा है, जिसकी जांच एनआईए कर रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Aug 2020, 03:24:39 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.