News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा चिंतन शिविर के बाद हरियाणा कांग्रेस की कोर टीम आज शाम राहुल गांधी से करेगी मुलाकात वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स
Banner

हाफिज सईद ने यरूशलम पर अमेरिका और इजरायल के खिलाफ उगला जहर, बताया मुस्लिम विरोधी फैसला

आतंकवादी हाफिज सईद ने यरूशलम के मुद्दों और फिलिस्तीन राज्य के भविष्य पर अमेरिका और इजरायल के खिलाफ राजनीतिक बयान देने शुरू कर दिए हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 22 Dec 2017, 11:06:20 AM
हाफिज सईद

नई दिल्ली:  

हाउस अरेस्ट से रिहा होने के कुछ दिन बाद ही संयुक्त राष्ट्र द्वारा नामित आतंकवादी हाफिज सईद ने यरूशलम के मुद्दों और फिलिस्तीन राज्य के भविष्य पर अमेरिका और इजरायल के खिलाफ राजनीतिक बयान देने शुरू कर दिए हैं।

लश्कर-ए-तैयबा के सह-संस्थापक और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अमेरिकी दूतावास को यरूशलम में स्थानांतरित करने की घोषणा को यहूदी विरोधी और मुस्लिम विरोधी बताया।

हाफिज ने यह बयान लाहौर और कराची में आयोजित जनसभाओं के दौरान दिया।

हाफिज ने राष्ट्रपति ट्रम्प को चेतावनी देते हुए कहा कि यरूशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में बताना मुस्लिम देशों से उनके खिलाफ गुस्सा पैदा करेगी और संभवतः यह मिडिल ईस्ट को युद्ध की ओर ले जा सकती है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका के खिलाफ भारत ने यरुशलम पर यूएन प्रस्ताव के समर्थन में दिया वोट

सईद, जिसे 23 नवंबर को हाउस अरेस्ट से रिहा किया गया था, ने लाहौर में मार्कस अल कद्सीय में अमेरीका विरोधी प्रदर्शनों का नेतृत्व किया और गुजरानवाला में मार्कज़ अक्सा मस्जिद में शुक्रवार की जनसभा में भाग लिया।

12 दिसंबर को कराची में हाफिज ने कहा था कि अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों के सदस्य देश ही अपने देश में मानव अधिकारों को कुचलने में सक्रिय है। फिलिस्तीन और दुनिया के अन्य हिस्सों में मुस्लिमों के उत्पीड़न पर इन संस्थानों की चुप्पी को निंदनीय बताया।

हाफिज ने आरोप लगाया कि फ़िलिस्तीन में इजरायल निहत्थे मुस्लिमों पर रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल कर रहा था लेकिन विश्व के सभी बड़े संस्थान उसे अनदेखा कर रहे थे।

सईद ने कथित तौर पर रावलपिंडी में जामिया मस्जिद में जमात-उद-दावा के कैडर्स के लिए एक प्रशिक्षण सत्र को भी संबोधित किया।

और पढ़ें: 2G घोटाला: कोर्ट ने आरोपियों को किया बरी, कहा- CBI नहीं दे पाई सबूत

First Published : 22 Dec 2017, 09:51:06 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.