logo-image

संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने मेडागास्कर में चक्रवात से हुई क्षति का किया हवाई सर्वेक्षण

संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने मेडागास्कर में चक्रवात से हुई क्षति का किया हवाई सर्वेक्षण

Updated on: 12 Feb 2022, 04:55 PM

संयुक्त राष्ट्र:

संयुक्त राष्ट्र की एक एजेंसी ने मेडागास्कर में कुछ घरों में भोजन और नकदी वितरित की है और चक्रवात से हुए नुकसान का हवाई सर्वेक्षण किया है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के मुख्य प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक के हवाले से कहा, विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) ने सरकार की प्रतिक्रिया का समर्थन करते हुए मनाकारा में चक्रवात आश्रयों में 10,000 गर्म भोजन वितरित किए।

दुजारिक ने कहा, एजेंसी ने विस्थापित लोगों को पहले से तैयार भोजन का वितरण भी शुरू कर दिया है।

वे मनंजरी में भोजन भी ला रहे हैं। अन्य जगहों पर, लगभग 1,400 घरों के लिए नकद वितरण जारी है।

उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएफपी तेजी से मूल्यांकन का समर्थन करता है, जिसमें संयुक्त राष्ट्र मानवीय वायु सेवा द्वारा एक हवाई सर्वेक्षण भी शामिल है।

प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी अपने भागीदारों के लिए सड़क परिवहन प्रदान करती है और मानवीय समुदाय के लिए सूचना प्रौद्योगिकी की जरूरतों का आकलन करने के लिए कर्मचारियों को तैनात किया है।

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय ने कहा कि मेडागास्कर सरकार की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने पिछले सप्ताहांत में चक्रवात तूफान से कम से कम 92 लोगों की मौत और लगभग 61,500 से अधिक लोगों को विस्थापित किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.