News Nation Logo

जेलेंस्की ने अमेरिकी सांसदों को फोन पर कहा- आखिरी बार मुझे जिंदा देख रहे

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 06 Mar 2022, 04:06:04 PM
ukrain president

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Russia-Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच 11वां दिन भी जंग जारी है. रूस के हमले से यूक्रेन पूरी तरह से पस्त हो गया है. इसके बावजूद यूक्रेन की सेना अपना दम दिखाने से पीछे नहीं हट रही है. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने अमेरिकी सांसदों से फोन पर बात की है. राष्ट्रपति जेलेंस्की ने यूएस के सांसदों को फोन पर कहा कि आखिरी बार मुझे जिंदा देख रहे हैं. जेलेंस्की के इस बयान का अलग-अलग मतलब निकाला जा रहा है. रक्षा विशेषज्ञों का कहना है कि रूस के सामने यूक्रेन आत्मसमर्पण कर देगा या यूक्रेन के राष्ट्रपति मारे जाएंगे. हालांकि, अभी सिर्फ इसका अनुमान लगाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : हंगरी में भारतीय दूतावास ने नागरिकों से हंगरिया सिटी सेंटर जाने को कहा

आपको बता दें कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने शनिवार को अमेरिकी सांसदों से वार्ता में दावा किया था कि रूसी सेना यूक्रेन के दो परमाणु संयंत्र पर कब्जा कर चुकी है और वे तीसरे संयंत्र की तरफ बढ़ रहे हैं. रूस की ओर से लगातार हमले जारी है. रूस ने सीमा से सटे कई शहरों पर कब्जा कर लिया है, जबकि उसकी सेना लगातार आगे बढ़ रही है. 

यह भी पढ़ें : यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने फंसे हुए नागरिकों से गूगल फॉर्म भरने को कहा

यूक्रेन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रूस को अलग-थलग करने का प्रयास कर रहा है. यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने अमेरिकी सीनेटर्स से अपील की है कि नो-फ्लाई जोन लगाया जाए. उन्होंने रूसी ऑयल कंपनियों पर बैन लगाने और वीजा-मास्टरकार्ड का उपयोग निलंबित करने की भी अपील की है.

First Published : 06 Mar 2022, 03:44:45 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.