logo-image

हंगरी में भारतीय दूतावास ने नागरिकों से हंगरिया सिटी सेंटर जाने को कहा

हंगरी में भारतीय दूतावास ने नागरिकों से हंगरिया सिटी सेंटर जाने को कहा

Updated on: 06 Mar 2022, 03:50 PM

नई दिल्ली:

हंगरी में भारतीय दूतावास ने रविवार को फंसे हुए नागरिकों को हंगरिया सिटी सेंटर पहुंचने के लिए कहा, क्योंकि उन्होंने ऑपरेशन गंगा उड़ानों के अंतिम चरण की शुरूआत कर दी है।

दूतावास ने ट्वीट कर कहा, महत्वपूर्ण घोषणा: भारतीय दूतावास ने आज ऑपरेशन गंगा उड़ानों का अपना अंतिम चरण शुरू किया। उन सभी छात्रों को अपने आवास (दूतावास द्वारा व्यवस्थित के अलावा) में रहने के लिए अनुरोध किया जाता है कि वे हंगारिया सिटी सेंटर, राकोस्जी यूटी 90 बुडापेस्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच पहुंचें।

24 फरवरी की तड़के रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष तेज हो गया जब रूसी सेना ने यूक्रेन पर एक बड़ा हमला किया, शहरों और सैन्य प्रतिष्ठानों पर मिसाइलें दागीं और वहां रहने वाले भारतीय नागरिकों के लिए एक गंभीर खतरा पैदा कर दिया। तब से, भारत अपने नागरिकों को युद्धग्रस्त क्षेत्र से सख्ती से निकाल रहा है।

भारत सरकार ने अपने नागरिकों को घर लाने के लिए ऑपरेशन गंगा नाम से एक बहु-आयामी निकासी योजना शुरू की। तदनुसार, यूक्रेन के कई पड़ोसी देशों में भारतीय मिशनों ने संकटग्रस्त देश से भाग रहे भारतीय नागरिकों को प्राप्त करने की व्यवस्था की।

अब तक 63 उड़ानों से लगभग 13,300 लोग भारत लौट चुके हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.