logo-image

युद्ध के बीच यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की का बड़ा बयान- रूस से बातचीत की संभावना कम, ये है वजह

रूस और यूक्रेन के बीच पिछले कई दिनों से युद्ध जारी है. रूस की ओर से लगातार यूक्रेन पर अटैक कर रहा है. रूसी सेना के हमले से यूक्रेन में कई इमारतें तबाह हो गई हैं. युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोडिमीर जेलेंस्की ने शुक्रवार को बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 15 Apr 2022, 07:22 PM

highlights

  • बूचा नरसंहार के बाद रूस से बातचीत संभावना खत्म : यूक्रेन के राष्ट्रपति
  • रूस ने मारियोपोल की 95 प्रतिशत इमारतों को तबाह कर दिया : जेलेंस्की
  • राजधानी कीव के पास स्थित बूचा शहर से अबतक 403 शव बरामद

नई दिल्ली:

Ukraine Russia War: रूस और यूक्रेन के बीच पिछले कई दिनों से युद्ध जारी है. रूस की ओर से लगातार यूक्रेन पर अटैक कर रहा है. रूसी सेना के हमले से यूक्रेन में कई इमारतें तबाह हो गई हैं. युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोडिमीर जेलेंस्की ने शुक्रवार को बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि रूस के साथ अब बातचीत की संभावना कम है. बूचा नरसंहार में यूक्रेन के कई लोग मारे गए हैं. बूचा से अबतक 403 शव बरामद किए गए हैं. बूचा नरसंहार के बाद रूस से बातचीत की संभावना खत्म हो गई है.  

यह भी पढ़ें : जनता पर सरकार मेहरबान, बिजली समेत ये सुविधाएं मिलेंगी फ्री

पिछले डेढ़ महीने से चल रहे युद्ध में रूस और यूक्रेन दोनों ही देश आक्रामक रुख पर कायम है. दोनों देशों में से कोई भी पीछे हटने के लिए तैयार नहीं है. इन दिनों में जंग की एक सबसे क्रूर तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया. इस वजह से अमेरिका समेत कई देश रूस के खिलाफ हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र सरकार का राज ठाकरे पर निशाना, लाउडस्पीकर पर कही ये बड़ी बात

सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से बूचा में नरसंहार की तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसे देखकर लोगों का दिल दहल जा रहा है. इसे लेकर यूक्रेन ने आरोप लगाया है कि रूस की सेना ने कीव के पास मौजूद बूचा शहर में सामूहिक तौर पर कत्लेआम मचाया है. उनका आरोप है कि यूक्रेनी सेना ने बूचा में कई निर्दोष लोगों को मौत के घाट उतार दिया है.