logo-image

जनता पर सरकार मेहरबान, बिजली समेत ये सुविधाएं मिलेंगी फ्री

हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाला है. विधानसभा चुनाव से पहले हिमाचल प्रदेश की सरकार जनता पर मेहरबान हो गई है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को लोगों के लिए बड़ा ऐलान किया है.

Updated on: 15 Apr 2022, 06:21 PM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाला है. विधानसभा चुनाव से पहले हिमाचल प्रदेश की सरकार जनता पर मेहरबान हो गई है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को लोगों के लिए बड़ा ऐलान किया है. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि लोगों के लिए 125 यूनिट तक बिजली बिल नि:शुल्क रहेगा. इससे 11.5 लाख परिवार लाभान्वित होंगे. इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को पानी के बिलों के भुगतान में छूट दी जाएगी. महिलाओं को अब बस टिकट का 50 फीसदी किराया देना होगा.

हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार है. विधानसभा चुनाव से पहले हिमाचल सरकार ने लोगों को बड़ी सौगात देने की घोषणा की है. हालांकि, हिमाचल प्रदेश में इस साल होने वाले चुनाव में भाजपा किसे चेहरा बनाएगी? इसे लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने साफ कर दिया है कि हिमाचल प्रदेश का चुनाव मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा. भारतीय जनता पार्टी जयराम ठाकुर के चेहरे पर ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 से 30 जून के बीच हिमाचल में एक रैली को संबोधित करेंगे. इस रैली में एक लाख से अधिक युवा कार्यकर्ता शामिल होंगे. हालांकि, विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता हिमाचल प्रदेश का लगातार दौरा कर रहे हैं.