logo-image

Ukraine-Russia War: रूसी राष्ट्रपति पुतिन पर ड्रॉन अटैक के बाद रूस में एक और बड़ा हमला

Ukraine-Russia War: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के मॉस्को स्थित दफ्तर पर हमले के बाद रूस में एक और बड़ा हमला हुआ है. यह हमला रूस के एक तेल डिपो पर किया गया है

Updated on: 03 May 2023, 07:04 PM

New Delhi:

Ukraine-Russia War: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के मॉस्को स्थित दफ्तर पर हमले के बाद रूस में एक और बड़ा हमला हुआ है. यह हमला रूस के एक तेल डिपो पर किया गया है. सोशल मीडिया पर इस हमले का वीडियो वायरल हो रहा है. रूस ने इन हमलों के पीछे यूक्रेन का हाथ बताया है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के मॉस्को स्थित दफ्तर पर हमले से रूस भड़क गया है. रूस ने इस हमले के लिए यूक्रेन को जिम्मेदार ठहराया है. रूस ने कहा कि राष्ट्रपति पुतिन के दफ्तर पर हुए हमले का बदला लिया जाएगा और यह ऐसा बदला होगा, जिसको पूरी दुनिया देखेगी. 

यह खबर भी पढ़ें-  Ukraine-Russia War: रूसी राष्ट्रपति पर यूक्रेन का ड्रॉन अटैक, जानें कैसे बचे व्लादिमिर पुतिन?

वहीं, क्रेमलिन पर अटैक के बाद रूसी सेना अलर्ट मोड में आ गई है. माना जा रहा है रूस 9 मई से पहले यूक्रेन पर कोई बड़ा हमला कर सकता है. यही वजह है कि यूक्रेन में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने अधिकारियों की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. माना जा रहा है बैठक में पुतिन सेना के अधिकारियों को कोई बड़ा आदेश दे सकते हैं. राष्ट्रपति पुतिन पर हमले से भड़के रूस ने यूक्रेन को सबक सिखाने की बात कही है. रूस ने कहा है कि यूक्रेन को जल्द ही उसकी भाषा में जवाब दिया जाएगा. रूस ने कहा कि इस हमले का ऐसा जवाब देंगे कि पूरी दुनिया देखेगी. वहीं, क्रेमलिन पर हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का बयान आया है. जेलेंस्की ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति पर हमले में उसका कोई हाथ नहीं है. वहीं यूक्रेन ने इस हमले की खबर को झूठा करार दिया है.

यह खबर भी पढ़ें- Tillu Tajpuria Murder: तिहाड़ जेल में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की लोहे की रॉड घोंपकर हत्या

आपको बता दें कि रूस ने फिलहाल दोनों ड्रॉन्स को तबाह कर दिया है. क्रेमलिन की ओर जारी बयान में बताया गया कि राष्ट्रपति पुतिन फिलहाल पूरी तरह से सुरक्षित हैं और दफ्तर की इमारत में भी कोई नुकसान नहीं हुआ है. आपको बता दें कि 27 अप्रैल को भी मॉस्को से कुछ दूरी पर ही एक डैमेज ड्रॉन बरामद किया था. रूस ने तब भी आरोप लगाया था कि इस ड्रॉन को पुतिन पर हमले के लिए भेजा गया था.