logo-image

Ukraine-Russia War: रूसी राष्ट्रपति पर यूक्रेन का ड्रॉन अटैक, जानें कैसे बचे व्लादिमिर पुतिन?

Ukraine-Russia War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग दौरान रसिया ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जैंलेस्की पर बड़ा आरोप लगाया है. रूस का आरोप है कि यूक्रेन ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर जानलेवा हमला किया है

Updated on: 03 May 2023, 06:35 PM

highlights

  • रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग दौरान यूक्रेन के राष्ट्रपति जैंलेस्की पर बड़ा आरोप 
  • रूस का आरोप है कि यूक्रेन ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर जानलेवा हमला किया है
  • मॉस्को स्थित पुतिन के दफ्तर पर यह हमला ड्रॉन से किया गया है

New Delhi:

Ukraine-Russia War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग दौरान रसिया ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जैंलेस्की पर बड़ा आरोप लगाया है. रूस का आरोप है कि यूक्रेन ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर जानलेवा हमला किया है. मॉस्को स्थित पुतिन के दफ्तर पर यह हमला ड्रॉन से किया गया है. हालांकि हमले के समय पुतिन दफ्तर में मौजूद नहीं थे. रूस का आरोप है कि क्रेमलिन पर यह हमला राष्ट्रपति पुतिन को मारने के लिए किया गया है. रायटर्स के अनुसार क्रेमलिन ने ड्रॉन अटैक को पूर्व नियोजित हमला माना है. इस हमले में दो ड्रॉन का इस्तेमाल किया गया था.

यह खबर भी पढ़ें- Tillu Tajpuria Murder: तिहाड़ जेल में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की लोहे की रॉड घोंपकर हत्या

राष्ट्रपति पुतिन पर हमले से भड़के रूस ने यूक्रेन को सबक सिखाने की बात कही है. रूस ने कहा है कि यूक्रेन को जल्द ही उसकी भाषा में जवाब दिया जाएगा. रूस ने कहा कि इस हमले का ऐसा जवाब देंगे कि पूरी दुनिया देखेगी. वहीं, क्रेमलिन पर हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का बयान आया है. जेलेंस्की ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति पर हमले में उसका कोई हाथ नहीं है. वहीं यूक्रेन ने इस हमले की खबर को झूठा करार दिया है.

यह खबर भी पढ़ें- Arun Gandhi Passes Away: राष्ट्रपिता गांधी के पोते अरुण गांधी का 89 वर्ष की उम्र में निधन

रूस ने फिलहाल दोनों ड्रॉन्स को तबाह कर दिया है. क्रेमलिन की ओर जारी बयान में बताया गया कि राष्ट्रपति पुतिन फिलहाल पूरी तरह से सुरक्षित हैं और दफ्तर की इमारत में भी कोई नुकसान नहीं हुआ है. आपको बता दें कि 27 अप्रैल को भी मॉस्को से कुछ दूरी पर ही एक डैमेज ड्रॉन बरामद किया था. रूस ने तब भी आरोप लगाया था कि इस ड्रॉन को पुतिन पर हमले के लिए भेजा गया था.