logo-image

यूक्रेन से भारत के बीच चलेंगी 3 फ्लाइट्स, एयर इंडिया ने शुरू की बुकिंग

एयर इंडिया (Air India) ने कहा है कि यूक्रेन में रह रहे लोग एयर इंडिया के आरक्षण कार्यालय (Air India booking offices) से, एयर इंडिया की वेबसाइट से, एयर एंडिया के कॉल सेंटर से और एयर इंडिया के...

Updated on: 18 Feb 2022, 06:20 PM

highlights

यूक्रेन से भारत आने वालों के लिए बड़ी खबर

कीव से भारत के लिए चलेंगी तीन फ्लाइट्स

एयर इंडिया ने शुरू की टिकटों की बुकिंग

नई दिल्ली:

यूक्रेन में तनाव जैसे-जैसे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे दूसरे देश अपने नागरिकों को वहां से सुरक्षित निकालने की कोशिश में लग गए हैं. अमेरिका ने अपने दूतावास के कर्मचारियों को यूक्रेन से बाहर निकाल लिया है, तो बाकी देशों ने भी अपने नागरिकों को देश से निकलने का सुझाव दिया है. भारत सरकार ने भी अपने नागरिकों के लिए अलर्ट जारी किया है. इस बीच कई मामले ऐसे सामने आए, जिसमें लोग यूक्रेन से निकलना तो चाहते हैं लेकिन यूक्रेन से भारत आने की कोई सुविधा नहीं मिल रही थी. इस समस्या के समाधान के लिए एयर इंडिया ने कीव से नई दिल्ली के बीच तीन फ्लाइट्स चलाने का ऐलान किया है, जिसके लिए बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. 

एयर इंडिया ने दी जानकारी

एयर इंडिया ने बताया है कि वो 22 फरवरी, 24 फरवरी और 26 फरवरी को यूक्रेन के बोरिस्पिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Boryspil International Airport) से यूक्रेन-भारत के बीच फ्लाइट (Flights between India-Ukraine) चलाएगी. इसके लिए लोग टिकटों की बुकिंग करा सकते हैं. एयर इंडिया (Air India) ने कहा है कि यूक्रेन में रह रहे लोग एयर इंडिया के आरक्षण कार्यालय (Air India booking offices) से, एयर इंडिया की वेबसाइट से, एयर एंडिया के कॉल सेंटर से और एयर इंडिया के आधिकारिक ट्रैवल एजेंट से इन तीन तारीखों की फ्लाइट्स के लिए टिकट खरीद सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: अमेरिका के मित्र यूक्रेन को इजरायल ने आयरन ड्रोन देने से किया इनकार, हैरान करने वाली है वजह

यूक्रेन पर बढ़ रहा रूसी हमले का खतरा

बता दें कि रूस-यूक्रेन के बीच जारी तनाव चरम पर पहुंच चुका है. कई सीमाई इलाकों से लड़ाई की अपुष्ट खबरें भी आ रही हैं. यूक्रेन दावा कर रहा है कि ये हमले रूस की तरफ से उसके सहयोगी कर रहे हैं, जो विद्रोहियों के साथ हैं. तो रूस ने इसे यूक्रेन की हरकत करार दिया है. रूस ने कहा है कि ये फायरिंग और हमले यूक्रेन की सेना कर रही है. उसकी सेना ऐसे किसी भी संघर्ष से दूर है.

रूस यूक्रेन हमले का बहाना बनाने की कर रहा कोशिश : नाटो

इस बीच नाटो महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने कहा है कि गठबंधन इस बात से चिंतित है कि रूस यूक्रेन के खिलाफ सशस्त्र हमले का बहाना बनाने की कोशिश कर रहा है. द गार्जियन के मुताबिक, वॉल स्ट्रीट जर्नल ने उनसे क्रेमलिन की टिप्पणियों के बारे में पूछा, जिसमें डोनबास में गोलाबारी के लिए कीव को दोषी ठहराया गया था. स्टोल्टेनबर्ग ने कहा, हम चिंतित हैं कि रूस यूक्रेन के खिलाफ सशस्त्र हमले का बहाना बनाने की कोशिश कर रहा है. अभी भी कोई स्पष्टता नहीं है, रूस के इरादों के बारे में कोई निश्चितता नहीं है. उन्होंने कहा, रूस ने दशकों से सबसे बड़ी ताकत देखी है.