logo-image

पाकिस्तान के पेशावर में दो सिखों की गोली मारकर हत्या, हमलावर फरार

पेशावर के सरबंद इलाके में अज्ञात बंदूकधारियों ने रविवार को सिख समुदाय के दो सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी. मुतक रणजीत सिंह और कुलजीत सिंह दोनों किराने की दुकान चलाते थे. इस वारदात के बाद पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों में दहशत फैल गई है

Updated on: 15 May 2022, 02:48 PM

highlights

  • मारे गए दोनों शख्स किराने की दुकान चलाते थे
    CM ने आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी के दिए आदेश
    हमले को अंतरधार्मिक सद्भाव बिगाड़ने की बताया साजिश

नई दिल्ली:

पेशावर के सरबंद इलाके में अज्ञात बंदूकधारियों ने रविवार को सिख समुदाय के दो सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी. मुतक रणजीत सिंह और कुलजीत सिंह दोनों किराने की दुकान चलाते थे. इस वारदात के बाद पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों में दहशत फैल गई है. पुलिस के अनुसार मोटरसाइकिल सवारों ने फायरिंग की और वारदात को अंजाम देकर आसानी से फरार हो गए. खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं और कहा है कि प्रभावित परिवारों को हर हाल में न्याय दिया जाएगा.  उन्होंने कहा कि यह घटना शहर के पर्यावरण और अंतरधार्मिक सद्भाव को अस्थिर करने का एक प्रयास है. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि प्रांतीय सरकार ऐसे प्रयासों को किसी भी सूरत में सफल नहीं होने देगी.

ये भी पढ़ें-इमरान खान बोले... 'चोर' को पीएम बनाने से बेहतर होता पाकिस्तान पर परमाणु बम गिराना

आत्मघाती हमले में 6 की मौत
वहीं, एक दूसरी घटना में उत्तरी वजीरिस्तान के मीरानशाह इलाके में रविवार को हुए आत्मघाती विस्फोट में तीन सुरक्षाकर्मियों समेत 6 लोग मारे गए. पाकिस्तान आर्मी पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के अनुसार मारे गए जवानों में लांस हवलदार जुबैर कादिर, कॉप उजैर असफर और कॉप कासिम मकसूद शामिल हैं. आईएसपीआर ने बताया कि विस्फोट में सुरक्षा बलों के अलावा 4 साल के अनम, 8 साल के अहसान और 11 साल के अहमद हसन समेत 3 बच्चे भी मारे गए. आईएसपीआर के मुताबिक, खुफिया एजेंसियां आत्मघाती हमलावर और उसके मददगारों के बारे में पता लगाने के लिए जांच कर रही हैं. अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.