News Nation Logo
Banner

Twitter को देना पड़ सकता है 25 करोड़ डॉलर का जुर्माना, जानिए क्यों

Twitter ने अपनी दूसरी तिमाही की वित्तीय फाइलिंग के दौरान कहा कि यह आरोप साल 2013 से 2019 की अवधि के बीच लक्षित विज्ञापन के लिए सुरक्षा उद्देश्यों के लिए कंपनी के फोन नंबर और/या ईमेल आईडी से संबंधित डेटा के उपयोग से था.

IANS | Updated on: 04 Aug 2020, 11:40:44 AM
Twitter

ट्विटर (Twitter) (Photo Credit: IANS)

सैन फ्रांसिस्को :

ट्विटर (Twitter) ने खुलासा किया है कि विज्ञापन के लाभ के लिए यूजर्स के फोन नंबर और ईमेल आईडी के अनुचित उपयोग से संबंधित एक जांच में कंपनी की तरफ से यूएस फेडरल ट्रेड कमीशन (Federal Trade Commission-FTC) को 25 करोड़ डॉलर तक का जुर्माना देना पड़ सकता है. 28 जुलाई को एफटीसी की तरफ से कंपनी को शिकायत मिली जिसमें एफटीसी के साथ साल 2011 में ट्विटर के सहमति आदेश के उल्लंघन का आरोप लगाया गया और बताया गया कि यूजर्स के निजी जानकारियों की सुरक्षा कंपनी द्वारा कैसे की जाती है, इस बारे में उन्हें गुमराह न करें.

यह भी पढ़ें: ट्रंप ने एच-1बी वीजा धारकों को दिया बड़ा झटका, अब विदेशी कामगारों को नहीं रख सकेंगी एजेंसियां

ट्विटर ने अपनी दूसरी तिमाही की वित्तीय फाइलिंग के दौरान कहा कि यह आरोप साल 2013 से 2019 की अवधि के बीच लक्षित विज्ञापन के लिए सुरक्षा उद्देश्यों के लिए कंपनी के फोन नंबर और/या ईमेल आईडी से संबंधित डेटा के उपयोग से था. ट्विटर ने कहा कि कंपनी का अनुमान है कि इस संदर्भ में संभावित नुकसान की सीमा 15 करोड़ डॉलर से 25 करोड़ डॉलर के बीच होगी और कंपनी को 15 करोड़ डॉलर मिले हैं. कंपनी ने आगे कहा, "मामले को अभी तक सुलझाया नहीं जा सका है और अंतिम परिणाम कब तक प्राप्त होंगे इसे लेकर किसी निश्चित समय सीमा का आश्वासन नहीं दिया जा सकता है.

टिकटॉक ने फेसबुक पर लगाया 'चोरी और नुकसान पहुंचाने' का आरोप

पिछले हफ्ते फेसबुक को कॉपीकैट कहने के बाद चीन में स्थित टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस ने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चोरी और नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है. सोमवार को मीडिया रपटों के मुताबिक, बाइटडांस ने फेसबुक के बारे में कहा है कि यह सभी प्रकार की जटिल और अकल्पनीय कठिनाइयों का सामना करती है. बाइटडांस ने चीनी समाचार एग्रीगेटर ऐप जिनरी टुटियाओ पर अपनी भाषा में इस बयान को पोस्ट किया है. इसमें कहा गया है कि कंपनी एक गहन अंतरराष्ट्रीय राजनीतिक वातावरण, विभिन्न संस्कृतियों के टकराव व संघर्ष और अपने प्रतिद्वंद्वियों से चोरी व नुकसान पहुंचाने के आरोपों का सामना कर रही है. फेसबुक ने अभी तक इन आरोपों पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

First Published : 04 Aug 2020, 11:40:44 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.