logo-image

चीन में बड़ा सड़क हादसा: बस पलटने से 27 की मौत; 20 घायल

चीन में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है. यहां बस पलटने से 27 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में 20 लोग घायल भी हो गए हैं. ये मामला गुईझोई प्रांत का है, जहां संदू काउंटी में ये हादसा हुआ. हादसे में घायल कई लोगों की हालत बेहद गंभीर है, जिससे...

Updated on: 18 Sep 2022, 03:35 PM

highlights

  • चीन में बड़े हादसे से मचा कोहराम
  • 47 में से 27 की मौत, कई की हालत गंभीर
  • गुईझोऊ प्रांत में हुआ हादसा

नई दिल्ली:

चीन में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है. यहां बस पलटने से 27 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में 20 लोग घायल भी हो गए हैं. ये मामला गुईझोई प्रांत का है, जहां संदू काउंटी में ये हादसा हुआ. हादसे में घायल कई लोगों की हालत बेहद गंभीर है, जिससे मृतकों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है. जानकारी के मुताबिक, संदू काउंटी पुलिस ने इस हादसे की जानकारी वीबो प्लेटफॉर्म पर दी है. वहीं वैश्विक न्यूज एजेंसी एएफपी ने भी हादसे की जानकारी दी है. 

हादसे में घायल कई लोगों की हालत नाजुक

संदू काउंटी पुलिस ने बताया कि ये हादसा उस समय हुआ, जब एक्सप्रेस-वे पर तेज रफ्तार बस पलट गई. बस में 27 लोग सवार थे, जिसमें ड्राइवर भी शामिल था. हादसे के बाद 27 लोगों के शव बरामद किये गए हैं. वहीं 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें कई लोगों की हालत बेहद नाजुक है. अभी तक सभी मृतकों की पहचान तक नहीं हो पाई है. जिनकी पहचान हो गई है, उनके परिजनों को शवों को सौंपा भी जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: केजरीवाल का पीएम मोदी पर सीधा वार, भ्रष्टाचार से नहीं, 'आप' से लड़ रहे हैं प्रधानमंत्री

एक्सप्रेस-वे पर पलटी तेज रफ्तार बस

जानकारी के मुताबिक, हालिया समय में चीन में हुए हादसों में इसे बड़ा हादसा माना जा रहा है. बताया गया है कि ये बस गुइझोऊ प्रांत के कियानान बुएई और मियाओ के बीच एक्सप्रेस-वे पर थी. जो हादसे का शिकार हो गई.