News Nation Logo

केजरीवाल का पीएम मोदी पर सीधा वार, भ्रष्टाचार से नहीं, 'आप' से लड़ रहे हैं प्रधानमंत्री 

Written By : इफ्तेखार अहमद | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 18 Sep 2022, 02:53:15 PM
Arvind Kejriwal

केजरीवाल का पीएम मोदी पर वार, भ्रष्टाचार से नहीं, 'आप' से लड़ रहे हैं (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

आम आदमी पार्टी के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन में को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर दमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार ने से नहीं, आम आदमी पार्टी से लड़ रही है. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि मैंने भारत की आजादी की लड़ाई नहीं देखी. यह कोई छोटी बात नहीं है. वे सभी को जेल में डालना चाहते हैं. आप सभी को 3-4 महीने जेल जाने के लिए तैयार रहना चाहिए. वे कुछ नहीं कर पाएंगे, जेल इतनी बुरी नहीं है. हम 15 दिनों तक जेल में रहे. अगर सबके अंदर ये हिम्मत आजए वो हमारा कुछ नहीं बड़ा सकता है. केजरीवाल ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे लाल किले की प्राचीर पर खड़े हैं और कहते हैं कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं, लेकिन वास्तव में वह भ्रष्टाचार से नहीं लड़ रहे हैं. वह आप के खिलाफ लड़ रहे हैं.

सत्येंद्र जैन को भारत रत्न दिया जाना चाहिए
इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने (भाजपा ने) विधायकों को खरीदने के लिए 8-9 हजार करोड़ रुपए खर्च किए. वे विधायकों को खरीद रहे हैं और फिर वे लाल किले पर खड़े होकर कहते हैं कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं. ये भ्रष्टाचार के खिलाफ कैसी लड़ाई है. इस मौके पर उन्होंने जेल में बंद अपने स्वास्थ्य मंत्री का न सिर्फ बचाव किया, बल्कि उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन को भारत रत्न दिया जाना चाहिए. वह मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त बिजली, अस्पताल लाए. अब वे मनीष सिसोदिया के पीछे पड़े हैं और कैलाश गहलोत को भी निशाना बना रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः मदरसों के सर्वे के बीच मौला अरशद मदनी ने जारी की ये अहम गाइडलाइन

केजरीवाल ने भगवान कृष्ण से की खुद की तुलना
केजरीवाल ने आगे कहा कि 'भगवान कृष्ण की तरह, हम भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ लड़ रहे हैं'. सूरत नगर निगम के 27 पार्षदों का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि डेढ़ साल पहले हमने गुजरात में 27 बीज बोए थे और वे एक मजबूत पेड़ बनने जा रहे हैं. अगर दूसरी पार्टी वाले मेहनत से काम करते हैं तो हमें लोग मार के भागे देते हैं (अगर दूसरी पार्टी ने मुद्रास्फीति कम कर दी होती, तो लोग हमें बाहर निकाल देते) .. लेकिन हम भ्रष्टाचार और महंगाई के खिलाफ लड़ रहे हैं.

 'भारत को नंबर 1 बनाने के लिए हमें साथ आना होगा'
दिल्ली के सीएम और आप प्रमुख अरविंद ने कहा कि हमारा मुख्य मिशन भारत को नंबर एक बनाना है. इसके लिए हमें इन क्षेत्रों पर काम करना होगा- शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, महिलाओं और लड़कियों को समान अवसर, विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा और किसानों के लिए सुविधाएं. उन्होंने आगे कहा कि '75 साल पहले, सभी एक साथ आए और अंग्रेजों को बाहर निकाल दिया. अब, हम सभी को अपने देश को नंबर 1 बनाने के लिए एक साथ आना होगा. हमने एक मिस्ड कॉल नंबर लॉन्च किया है, हमसे जुड़ें और इसे शहर और देश में फैलाने के लिए इसे फैलाएं और भारत को नंबर 1 बनाएं. 
   
गुजरात में भी सरकार बनाने का किया दावा
AAP के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप देश भर में बीज बो रही हैं. दिल्ली और पंजाब में बीज लगाए गए और पौधा मजबूत हुआ. हमने गुजरात में भी बीज बोए हैं और यह बीज बहुत मजबूत हो जाएगा और दिल्ली और पंजाब की तरह एक मजबूत पेड़ बन जाएगा. उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण का जन्म बुराई को खत्म करने के लिए हुआ था. कान्हा ने राक्षसों का वध किया, वैसे ही भगवान ने आपको बनाया है. 

'देश को बचाने के लिए बनाई गई थी आप'
केजरीवाल ने कहा कि दस साल पहले जब आम आदमी पार्टी बनी थी, मैंने कभी नहीं सोचा था कि इंदिरा गांधी स्टेडियम में आज इतने प्रतिनिधि होंगे.  उन्होंने कहा कि भारत ने 25 नवंबर 1949 को अपना संविधान अपनाया और अगले 60 वर्षों में इन लोगों ने देश को तबाह कर दिया. बाद में भगवान को आकर हस्तक्षेप करना पड़ा और 2012 में सरकार और देश को बचाने के लिए आप का गठन किया गया. उन्होंने कहा कि यह कोई संयोग नहीं है. भगवान ने हमें जिम्मेदारी दी है और आप सभी को हमें उस पर टिके रहना है और सार्वजनिक विकास के लिए काम करना है. गौरतलब है कि गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी का पहला राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सम्मेलन रविवार सुबह 11 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में शुरू हुआ. पार्टी सूत्रों के मुताबिक 20 राज्यों के करीब 1500 आप नेता राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं. 

First Published : 18 Sep 2022, 02:53:15 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.