logo-image

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति ने अपने दो मंत्रियों को बर्खास्त किया

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति ने अपने दो मंत्रियों को बर्खास्त किया

Updated on: 03 Aug 2021, 03:30 PM

ट्यूनिस:

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति कैस सैयद ने हिचेम मेचिची सरकार के दो मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया है, जिन्हें 25 जुलाई को प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को एक प्रेसीडेंसी के बयान के अनुसार, सैयद ने अर्थव्यवस्था, वित्त और निवेश सहायता मंत्री अली कुली को हटा दिया है और इस मंत्रालय के मामलों को चलाने के लिए सिहेम बोघदिरी नेमिसा को नियुक्त किया है।

राष्ट्रपति ने संचार प्रौद्योगिकी मंत्री और कृषि, जल संसाधन और मत्स्य पालन के कार्यवाहक मंत्री मोहम्मद फडेल क्रिएम को भी बर्खास्त कर दिया और संचार प्रौद्योगिकी मंत्रालय के मामलों को चलाने के लिए निजार बेन नेजी को नियुक्त किया।

25 जुलाई को, सैयद ने मेचिची को प्रधानमंत्री के पद से हटा दिया और देश की संसद, पीपुल्स रिप्रेजेंटेटिव्स की सभा की सभी गतिविधियों को निलंबित कर दिया।

अगले दिन, उन्होंने रक्षा मंत्री इब्राहिम बरताजी और मंत्री को सिविल सेवा के प्रभारी सरकार के प्रमुख और न्याय मंत्री हसन बेन स्लिमाने के कार्यवाहक मंत्री को हटा दिया।

महासचिव या राष्ट्रपति पद और मंत्रालयों के भीतर प्रशासनिक और वित्तीय मामलों के प्रभारी पर सरकार के नए प्रमुख की नियुक्ति और नई सरकार के गठन तक अंतरिम सुनिश्चित करने का आरोप लगाया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.