logo-image

इस फल को खरीदने के लिए बेचना पड़ जाएगा आपको अपना घर, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

आज हम आपको दुनिया के एक ऐसे फल के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. आपको बता दें कि जापान में एक ऐसा फल मिलता है जिसकी कीमत लाखों में है, इस फल को आम आदमी खरीदनें की सोच भी नहीं सकता है.

Updated on: 09 Nov 2021, 12:19 AM

नई दिल्ली:

कभी भी जब आप बीमार पड़ते हैं, तो डॉक्टर आपको फल खाने की सलाह देते हैं. इन फलों में आप सेब, अंगूर, अनार, संतरा खाते होंगे. इसके साथ ही आप सीजनली फल भी खाते होंगे. जिसका आनंद ही अलग तरीके का होता है. ये सब फल आपको आसानी से सस्ते दामों में मिल जाते होंगे. जब भी फलों की कीमत ज्यादा होती होगी, तो भी फलों की कीतम 400 से 500 रुपये से ज्यादा नहीं होती होगी. आज हम आपको दुनिया के एक ऐसे फल के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. आपको बता दें कि जापान में एक ऐसा फल मिलता है जिसकी कीमत लाखों में है, इस फल को आम आदमी खरीदनें की सोच भी नहीं सकता है. आइये जानते हैं इस फल के बारे में. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup IND vs NAM: जीत के साथ टीम इंडिया का टी20 विश्व कप का समापन

आपको बता दें कि दुनिया के महंगे फलों में से एक है. इस फल का नाम युबरी खरबूजा है. युबरी खरबूजा की खेती जापान में होती है, सबसे बड़ी बात यह है कि यह फल जापान में ही बिकता है. इसके अलावा यह फल आपको कहीं नहीं मिलेगा. युबरी खरबूजा का निर्यात भी बहुत कम किया जाता है.

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने रचा नया कीर्तिमान, विराट कोहली से बस इतने पीछे 

इस फल का खासियत यह है कि इसको सूरज की रोशनी में नहीं बल्कि ग्रीन हाउस में उगाया जाता है. इस फल की कीमत 10 लाख रुपये के आस पास होती है. अगर आपको दो युबरी खरबूजा खरीदना होगा तो आपको इसके लिए 20 लाख रुपए चुकाने होंगे. साल 2019 में ये खरबूजे 33,00,000 रुपये में नीलाम हुए थे. युबरी खरबूजा अंदर से नारंगी रंग का होता है. नारंगी रंग का दिखने वाला यह फल काफी मीठा भी होता है.