logo-image

रोहित शर्मा ने रचा नया कीर्तिमान, विराट कोहली से बस इतने पीछे 

टी20 विश्‍व कप 2021 में आज भारत और नामीबिया के बीच मैच खेला जा रहा है. भारतीय टीम का ये आखिरी मुकाबला है. इसके बाद भारतीय टीम देश वापस लौट आएगी. भारतीय टीम को इस विश्‍व कप के सेमीफाइनल में जाने का मौका नहीं मिला है.

Updated on: 08 Nov 2021, 09:44 PM

नई दिल्‍ली :

टी20 विश्‍व कप 2021 में आज भारत और नामीबिया के बीच मैच खेला जा रहा है. भारतीय टीम का ये आखिरी मुकाबला है. इसके बाद भारतीय टीम देश वापस लौट आएगी. भारतीय टीम को इस विश्‍व कप के सेमीफाइनल में जाने का मौका नहीं मिला है. टीम इंडिया के लिए आज रोहित शर्मा ने नया कीर्तिमान रच दिया है. नामीबिया के खिलाफ शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा ने टी20 में अपने तीन हजार रन पूरे कर लिए हैं. वे भारत के केवल दूसरे और दुनिया के तीसरे ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जो यहां तक पहुंचे हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : भारत बनाम न्‍यूजीलैंड सीरीज के कब होंगे मैच, नोट कर लीजिए पूरा शेड्यूल

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं. उन्‍होंने अब तक खेले गए 95 मैचों में 3200 से भी ज्‍यादा रन बनाए हैं और वे नंबर वन पर काबिज हैं. दूसरे नंबर पर न्‍यूजीलैंड के सलामी बल्‍लेबाज मार्टिन गुप्‍टिल हैं. उन्‍होंने 107 मैचों में 3115 रन बनाए हैं. इसके बाद तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं, जिन्‍होंने तीन हजार रन पूरे कर लिए हैं. भारतीय टीम अब इस विश्‍व कप से बाहर हो गई है. भारतीय टीम को अब इसी महीने की 17 तारीख से न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है. इन तीन बल्‍लेबाजों के अलावा और कोई ऐसा नहीं है, जिसने टी20 में तीन हजार से ज्‍यादा रन बनाए हैं. रोहित शर्मा टी20 में चार शतक लगाने वाले अकेले बल्‍लेबाज हैं, अब तक टी20 में चार शतक कोई नहीं लगा पाया है. वहीं विराट कोहली को अभी भी टी20 में पहले शतक का इंतजार है.