logo-image

पाकिस्तान में भी लगा टिकटॉक पर बैन, दोस्त चीन को दिया बड़ा झटका

पाकिस्तान (Pakistan) ने अपने दोस्त चीन (China) को बड़ा झटका दिया है. पाकिस्तान में टिकटॉक (Tiktok) पर बैन लगा दिया गया है. पाकिस्तान ने इसलिए टिकटॉक पर बैन लगाया गया है कि टिकटॉक ने पाक दूरसंचार प्राधिकरण द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन नहीं किया.

Updated on: 10 Oct 2020, 02:09 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) ने अपने दोस्त चीन (China) को बड़ा झटका दिया है. पाकिस्तान में टिकटॉक (Tiktok) पर बैन लगा दिया गया है. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने इसलिए टिकटॉक पर बैन लगाया गया है कि टिकटॉक ने पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन नहीं किया था. पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने पहले टिकटॉक को अश्लील वीडियो के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. 

यह भी पढ़ेंः 'चीन ने भारत की उत्तरी सीमा पर तैनात किए 60,000 सैनिक'

अश्लील वीडियो को लेकर की कार्रवाई
पाकिस्तान ने टिकटॉक पर बैन अश्लील वीडियो को लेकर लगाया गया है. इससे पहले पाकिस्तान ने टिकटॉक को लेकर चेतावनी दी थी. हालांकि चीन से डरे पाकिस्‍तान ने यह भी स्पष्ट किया गया है कि टिकटॉक प्राधिकरण के सामने आने पर प्रतिबंध हटा दिया जाएगा. उसको अपने ऐप से अश्लील वीडियो पर कार्रवाई करने के तरीके की जानकारी देगी होगी कि वह किस तरह से काम करेगा. 

यह भी पढ़ेंः महिला सुरक्षा पर गृह मंत्रालय की राज्‍यों को एडवाइजरी- FIR दर्ज करना अनिवार्य

पाकिस्तान का दावा किया गया था कि टिकटॉक सहित अन्य सोशल मीडिया ऐप समाज में अश्लीलता फैला रहे हैं. इससे पहले पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण पांच डेटिंग ऐप पर प्रतिबंध लगा चुका है. इन ऐप पर भी बैन इसलिए किया गया कि यह ऐप समाज में अश्लीलता फैला रहे थे. इस मामले में खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दखल देते हुए कार्रवाई की. इसी के बाद यह कार्रवाई की गई थी.