logo-image

USA: ईओवा राज्य में चर्च के बाहर गोलीबारी, हमलावर समेत 3 की मौत

USA: ईओवा राज्य में चर्च के बाहर गोलीबारी, हमलावर समेत 3 की मौतअमेरिका के ईओवा राज्य से गोलीबारी की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि एक चर्च के बाहर बंदूकधारी ने लोगों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी. ये लोग चर्च से बाहर निकल रहे थे. इस गोलीबारी में दो लोग मारे गए, जबकि हमलावर को स्थानीय पुलिस ने मार गिराया. इस चर्च से सटा एक कब्रिस्तान भी है...

Updated on: 03 Jun 2022, 12:22 PM

highlights

  • अमेरिका में गोलीबारी की वारदात में 3 की मौत
  • पुलिस ने हमलावर को भी मार गिराया
  • अमेरिकी सरकार ने की थी भारत पर टिप्पणी

नई दिल्ली:

अमेरिका के ईओवा राज्य से गोलीबारी की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि एक चर्च के बाहर बंदूकधारी ने लोगों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी. ये लोग चर्च से बाहर निकल रहे थे. इस गोलीबारी में दो लोग मारे गए, जबकि हमलावर को स्थानीय पुलिस ने मार गिराया. इस चर्च से सटा एक कब्रिस्तान भी है, जहां से लोग चर्च के रास्ते बाहर आ रहे थे. ईओवा पुलिस ने शूटिंग को एक गंभीर मामला बताया है और लोगों से घटनास्थल से दूर रहने की अपील की है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि अंतिम संस्कार वाली जगह पर कई गोलियां चलाई गईं.

कब्रिस्तान से चर्च तक फायरिंग

स्टोरी काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार, एमेस के बाहरी इलाके में स्थित 'कॉर्नरस्टोन चर्च' के बाहर हुए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई, जिनमें हमलावर भी शामिल है. यह चर्च डेस मोइनेस के पास है.

ये भी पढ़ें: नेशनल हेराल्ड केस: ED ने राहुल गांधी को भेजा दूसरा समन, 13 जून को पेशी

भारत पर की थी अमेरिका ने टिप्पणी

बता दें कि अमेरिका ने भारत के आंतरिक मामले बोलते हुए कहा था कि भारत में धार्मिक स्थलों पर हमले बढ़े हैं. ब्लिंकन ने मंत्रालय की ओर से तैयार की गई दुनिया भर में धार्मिक स्वतंत्रता की स्थिति पर रिपोर्ट को जारी करते हुए यह बात कही है. हालांकि अमेरिका अपने आंतरिक मामलों को न देखते हुए दुनिया के दूसरे देशों पर ज्यादा टिप्पणी करता रहा है.