logo-image

नेशनल हेराल्ड केस: ED ने राहुल गांधी को भेजा दूसरा समन, 13 जून को पेशी

नेशनल हेराल्ड केस: ED ने राहुल गांधी को भेजा दूसरा समन, 13 जून को पेशीबहुचर्चित नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने राहुल गांधी को दूसरा समन भेजा है. ईडी ने राहुल गांधी को 13 जून तक पेश होने को कहा है.

Updated on: 03 Jun 2022, 11:49 AM

highlights

  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ईडी का समन
  • नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने भेजा दूसरा समन
  • सोनिया गांधी को भी ईडी भेज चुकी है समन

नई दिल्ली:

बहुचर्चित नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने राहुल गांधी को दूसरा समन भेजा है. ईडी ने राहुल गांधी को 13 जून तक पेश होने को कहा है. इससे पहले ईडी ने कांग्रेस नेता को दो जून को तलब किया था. हालांकि, विदेश में होने के चलते वह पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे. उन्होंने ईडी से समय मांगा था. इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी नोटिस जारी किया गया है. उन्हें आठ जून को ईडी ने तलब किया है.

कांग्रेस ने बीजेपी पर बोला हमला

बता दें कि ईडी द्वारा कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल को समन जारी करने पर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है. गुरुवार को कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को यह समन भाजपा द्वारा विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए प्रतिशोध और बदले की राजनीति है जैसा कि वह देश के अन्य विरोधियों के साथ करती आई है. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इसका कोई मामला नहीं बनता है क्योंकि मामले को 2015 में बंद कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें: चंपावत उप-चुनाव: रिकॉर्ड मतों से जीते पुष्कर सिंह धामी; सबसे ज्यादा वोटों से जीतने का बनाया रिकॉर्ड