logo-image

दक्षिण कोरिया के जेजू द्वीप पर 22 लोगों को ले जा रहा मालवाहक जहाज डूबा, पांच को बचाया गया

दक्षिण कोरिया के जेजू द्वीप पर 22 लोगों को ले जा रहा मालवाहक जहाज डूबा, पांच को बचाया गया

Updated on: 25 Jan 2023, 10:20 AM

सियोल:

चालक दल के 22 सदस्यों को लेकर हांगकांग में पंजीकृत एक मालवाहक जहाज बुधवार को दक्षिण कोरिया के जेजू द्वीप के पास डूब गया और उनमें से पांच को बचा लिया गया, जबकि अन्य की तलाश की जा रही है।

योनहाप समाचार एजेंसी के अनुसार, 6,551 टन लकड़ी ढोने वाले जिन तियान जहाज पर 14 चीनी और आठ म्यांमार के चालक दल के सदस्य सवार थे।

जब तटरक्षक बल के जवान घटनास्थल पर पहुंचे तो जहाज पूरी तरह से जलमग्न हो चुका था।

अधिकारियों ने कहा कि चालक दल के पांच सदस्यों को अन्य जहाजों द्वारा बचा लिया गया था, तटरक्षक बल 17 अन्य लोगों के लिए अपने जापानी समकक्षों के साथ एक संयुक्त खोज और बचाव अभियान चला रहा है।

तटरक्षक बल ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि जहाज आपातकालीन स्थिति के माध्यम से रेडियो बीकन (ईपीआईआरबी), जो एक आपातकालीन लोकेटर प्रणाली है, उसके माध्यम से संकट संकेत भेजता है, जब वह नीचे चला गया था।

लगभग एक घंटे बाद संपर्क से बाहर जाने से पहले जहाज ने अपना पहला संकट संकेत डिजिटल चयनात्मक कॉलिंग सिस्टम के माध्यम से 1.45 बजे प्रसारित किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.