News Nation Logo
NCB दफ्तर पहुंचीं अनन्या पांडे, ड्रग्स चैट में सामने आया था नाम अनंतनाग में गैर कश्मीरी की हत्या, शरीर पर कई जगह चोट के निशान गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मिले ड्रग पैडलर को सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है NCB ड्रग्स चैट मामले में अनन्या पांडे से होनी है पूछताछ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग आग की लपटों से घिरी बहुमंजिला इमारत में 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक राष्ट्रपति कोविन्द अपनी तीन दिवसीय बिहार यात्रा के अंतिम दिन गुरुद्वारा पटना साहिब, महावीर मंदिर गए छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में आईटीबीपी के 21 जवानों को फूड प्वाइजनिंग, अस्पताल में भर्ती कराया गया

प्रिंस एंड्रयू की कानूनी लड़ाई पर महारानी ने गुप्त रूप से कर डाले हैं इतने पाउंड खर्च  

'द टेलीग्राफ' ने बताया कि ब्रिटिश महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपने बेटे प्रिंस एंड्रयू पर लगे यौन शोषण के खिलाफ कानूनी लड़ाई पर निजी तौर पर लाखों पाउंड का भुगतान कर चुकी हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 02 Oct 2021, 01:12:07 PM
queen elizabeth and pricne andrew

queen elizabeth and pricne andrew (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • अब तक 31.1 मिलियन डॉलर) से अधिक हो गई है खर्च 
  • दीवानी मुकदमे के महीनों या संभवतः वर्षों तक चलने की उम्मीद
  • एक महिला ने प्रिंस एंड्रयू पर यौन शोषण का आरोप लगाया था


 

लंदन:

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ के दूसरे बेटे प्रिंस एंड्रयू (Prince Andrew) इस समय एक बड़ी मुसीबत में हैं. 'द टेलीग्राफ' ने बताया कि ब्रिटिश महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपने बेटे प्रिंस एंड्रयू पर लगे यौन शोषण के खिलाफ कानूनी लड़ाई पर निजी तौर पर लाखों पाउंड का भुगतान कर चुकी हैं. 'द टेलीग्राफ' के अनुसार, महामहिम की अपनी डची ऑफ लैंकेस्टर एस्टेट से वार्षिक आय 1.5 मिलियन पाउंड (2 मिलियन डॉलर से अधिक) बढ़कर 23 मिलियन पाउंड (31.1 मिलियन डॉलर) से अधिक हो गई है, जिसका उपयोग खर्चों के भुगतान के लिए किया जा रहा है. कथित तौर पर पूरी कानूनी लागत लाखों पाउंड में होने की उम्मीद है. इस दीवानी मुकदमे के महीनों या संभवतः वर्षों तक चलने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें : क्वीन एलिजाबेथ II भी पहन चुकी हैं 'निजाम ऑफ हैदराबाद नेकलेस', जानिए किसने दिया था गिफ्ट

ब्रेटलर के बारे में कहा जाता है कि ड्यूक की लागत लगभग 2,000 डॉलर प्रति घंटे है, जबकि आपराधिक रक्षा वकील गैरी ब्लॉक्ससम के नेतृत्व में लर्नर की नियुक्ति, अधीनस्थ कर्मचारी और एंड्रयू की यूके स्थित कानूनी टीम पहले ही अपनी फीस बढ़ा चुकी है. ड्यूक के पास आय का कोई स्पष्ट स्रोत नहीं है. समाचार पत्र के अनुसार, ड्यूक के व्यक्तिगत आय के श्रोत अज्ञात हैं, लेकिन विशेषज्ञों का दावा है कि उनकी भव्य जीवन शैली के बावजूद उनके पास आय का कोई स्पष्ट स्रोत नहीं है, उनके स्विस स्की शैलेट के पूर्व मालिक, जिसे उन्होंने और उनकी पूर्व पत्नी, डचेस ऑफ यॉर्क ने 2014 में लगभग 17 मिलियन पाउंड ($23 मिलियन) में खरीदा था, ने पिछले साल उन पर मुकदमा दायर किया था, जिसमें दावा किया गया था कि उनका 6.7 मिलियन पाउंड (9 डॉलर) बकाया है.

अब 3 नवंबर को सुनवाई

अमेरिका (US) के न्‍यूयॉर्क स्थित एक कोर्ट में महिला ने केस दायर किया था. इस महिला ने प्रिंस एंड्रयू पर गंभीर आरोप लगाया था और कहा था है कि जब वह एक टीनएजर थीं तो उन्‍होंने उनका यौन उत्‍पीड़न किया था. उसने ड्यूक पर 17 साल की उम्र में उसका तीन बार यौन शोषण करने का आरोप लगाया. हालांकि 61 वर्षीय प्रिंस एंड्रयू ने लगातार खंडन किया है. एंड्रयू के पास अब शिकायत का जवाब देने के लिए 29 अक्टूबर तक का समय है, जिसकी अगली सुनवाई 3 नवंबर को होगी. 

कौन हैं प्रिंस एंड्रयू
प्रिंस एंड्रयू का तलाक हो चुका है और वो दो बच्‍चों के पिता हैं. वो रॉयल नेवी में हेलीकॉप्‍टर पायलट रहे हैं. साल 1982 में जब अर्जेंटीना के खिलाफ फाल्‍कलैंड्स वॉर चल रहा था तो प्रिंस एंड्रयू ने इसमें हिस्‍सा लिया था. साल 2019 में उन्‍होंने रॉयल ड्यूटीज से किनारा कर लिया था. 

First Published : 02 Oct 2021, 01:09:25 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.