News Nation Logo
Banner

Israel Airstrike: टूटा सीजफायर समझौता, गाजा पर इजराइल ने फिर की एयर स्ट्राइक

इजराइल और गाजा एक बार फिर आमने सामने आ गए हैं. इजराइल ने गाजा पट्टी पर एक बार फिर हमला बोला है और अपने लड़ाकू विमानों के जरिए रॉकेट दागे गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 16 Jun 2021, 07:34:14 AM
Israeli airstrike

गाजा पर इजरायल ने की एयर स्ट्राइक, फिर छिड़ सकता है युद्ध (Photo Credit: Basherkella (Twitter))

highlights

  • इजराइल और गाजा फिर आए आमने सामने
  • सीजफायर के बाद इजराइल का पहला हमला
  • गाजा में एयरस्ट्राइक की, दागे गए रॉकेट 

तेल अवीव:

इजराइल में सत्ता परिवर्तन हो गया है. बेंजामिन नेतन्याहू के 12 साल के लंबे शासन का अंत होने के बाद अब दक्षिणपंथी यामिना पार्टी के 49 वर्षीय नेता नफ्ताली बेनेट नए प्रधानमंत्री बने हैं, मगर फलीस्तीन के साथ दुश्मनी में अब भी जारी है. नई सरकार के बाद भी दोनों देशों की दुश्मनी में कोई अंतर नहीं आया है. यही कारण है कि इजराइल और गाजा एक बार फिर आमने सामने आ गए हैं. इजराइल ने गाजा पट्टी पर एक बार फिर हमला बोला है और अपने लड़ाकू विमानों के जरिए रॉकेट दागे गए हैं.

यह भी पढ़ें : G-7 देशों ने कोरोना और मानवाधिकार समेत इन मुद्दों पर चीन को घेरा

न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक, इजरायल ने फिर गाजा में एयरस्ट्राइक की है. इजरायली वायु सेना ने बुधवार तड़के गाजा पट्टी पर हवाई हमले शुरू किए. यह हमला तब किया गया, जब हमास द्वारा इजराइल की तरफ आग के गोले दागे गए. इससे ठीक पहले मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में इजराइली दक्षिणपंथियों ने ताकत का प्रदर्शन करने के लिए पूर्वी यरूशलम में परेड की थी, जिसमें काफी उत्तेजक नारे भी लगाए गए थे और फिलिस्तीन इससे नाराज था.

इजरायल की गाजा में एयर स्ट्राइक के बाद सीजफायर समझौता खत्म होता नजर आ रहा है. पिछले महीने इजराइल और हमास के बीच 11 दिन तक युद्ध चला था, जिसका अंत एक सीजफायर समझौते के साथ हुआ था. मगर फिर से इजराइल और गाजा आमने सामने हो गए हैं. इजराइल ने फिर गाजा की तरफ रॉकेट दागे हैं. ये हमला सीजफायर समझौते के बाद सबसे बड़ी घटना है.

यह भी पढ़ें : इमरान लाए 'मैंगो डिप्लोमेसी', अमेरिका छोड़िए चीन ने भी कर दी बेइज्जती

आपको बता दें कि पिछले दिनों 11 दिन तक चलने वाला हमास और इजराइल के बीच का युद्ध, एक दशक के भीतर चौथा युद्ध था. इस युद्ध में इजराइल और हमास ने एक दूसरे पर सैकड़ों हवाई हमले किए थे. जिनमें 250 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई थी. हमले में अधिकतर फिलिस्तीनी नागरिक मरे थे.

First Published : 16 Jun 2021, 07:28:59 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×