logo-image

अमेरिका के समर्थन से बौखलाया आतंकी हिजबुल्लाह, बोला- फिलिस्तीन यूक्रेन नहीं है

अमेरिका ने कहा कि हम जल्द ही सैन्य सहायता देने वाले हैं. अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि हमारे जहाज मदद के लिए इजराइल की ओर बढ़ रहे हैं. हमने यूएसएस गेराल्ड आर फोर्ड विमानवाहक पोत को सतर्क कर दिया है.

Updated on: 09 Oct 2023, 11:57 PM

नई दिल्ली:

इजराइल और फिलिस्तीन आमने-सामने आ गए हैं. दोनों देश लगातार एक दूसरे पर हमले कर रहे हैं. इस हमले में अब तक 800 इजरायली नागरिकों की मौत हो चुकी है. इजराइल की जवाबी कार्रवाई में 500 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं. साथ ही 2000 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. हमास के हमले के बाद इजराइल फुल एक्शन मोड में है. आतंकी हमले को लेकर दुनिया के लगभग सभी देश इजराइल के साथ खड़े हैं. ब्रिटेन, भारत और अमेरिका समेत कई यूरोपीय संघ के देशों ने इजराइल के प्रति समर्थन जताया है.

अमेरिका ने कहा कि वह इजराइल की हर तरह से मदद करने को तैयार है. अमेरिका ने कहा कि हम जल्द ही सैन्य सहायता देने वाले हैं. अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि हमारे जहाज मदद के लिए इजराइल की ओर बढ़ रहे हैं. हमने यूएसएस गेराल्ड आर फोर्ड विमानवाहक पोत को सतर्क कर दिया है.

इस खबर को भी पढ़ें- इजराइल की घातक जवाबी कार्रवाई से बंकर में छुपे हमास के टॉप लीडर्स, जान बचाने के लिए खोज रहे हैं उपाय

फिलिस्तीन यूक्रे नहीं है

अमेरिका के मजबूत समर्थन से कई आतंकवादी संगठन बौखला गये हैं. लेबनानी संगठन हिजबुल्लाह ने अमेरिका को धमकी दी है. उसने कहा कि अगर अमेरिका किसी भी तरह से इजराइल की मदद करेगा तो उसे इसके परिणाम भुगतने होंगे. आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने कहा कि हम मध्य पूर्व (Middle East) में अमेरिकी ठिकानों पर हमला करेंगे. फिलिस्तीन यूक्रेन नहीं है.

भारत ने नागरिकों को किया सचेत

इधर, बिगड़ते हालात के बीच भारतीय दूतावास की ओर एडवाइजरी जारी की गई है. जिस में कहा गया है कि इजरायल में वर्तमान स्थिति को देखते हुए, इजरायल में सभी भारतीय नागरिकों को सतर्क रहने और स्थानीय अधिकारियों की सलाह के अनुसार सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने का अनुरोध किया है. कृपया सावधानी बरतें, अनावश्यक आवाजाही से बचें और सुरक्षा आश्रयों के करीब रहें. एडवाजरी में आगे कहा गया कि आपातकालीन स्थिति में, हमसे +97235226748 पर संपर्क करें या consl.telaviv@mea.gov.in पर एक मैसेज छोड़ सकते हैं.