logo-image

Canada में आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या, भारत ने घोषित किया था डेजिग्नेटेड आतंकी

Canada: हरदीप निज्जर पंजाब के जालंधर जिले का रहने वाला है और वह कनाडा के संगठन सिख फॉर जस्टिस से जुड़ा हुआ था. इस घटना को लेकर भारतीय जांच एजेंसियां कनाडा की जांच एजेंसियों के साथ संपर्क में हैं

Updated on: 19 Jun 2023, 12:18 PM

highlights

  • कनाडा में आतंकी हरदीप सिंह निज्जर को गोली मारकर हत्या कर दी गई
  • हरदीप सिंह को भारत सरकार ने डेजिग्नेटेड आतंकी घोषित किया हुआ था
  • आतंकी हरदीप निज्जर की हत्या वाली घटना कनाडा के Surrey की बताई जा रही है

New Delhi:

Canada: कनाडा से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आतंकी हरदीप सिंह निज्जर को गोली मारकर हत्या कर दी गई है. हरदीप सिंह को भारत सरकार ने डेजिग्नेटेड आतंकी घोषित किया हुआ था. आपको बता दें कि भारत सरकार ने पिछले दिनों 41 आतंकवादियों की एक सूची जारी की थी. इस सूची में हरदीप निज्जर का नाम भी शामिल किया गया था. ताजा जानकारी के अनुसार आतंकी हरदीप निज्जर की हत्या वाली घटना कनाडा के Surrey की बताई जा रही है. 

यह खबर भी पढ़ें- UP Heat Wave: क्या यूपी में गर्मी बनी 60 लोगों की मौत की वजह? हीट वेव से मची आफत

पंजाब के जालंधर जिले का रहने वाला था आतंकी हरदीप निज्जर 

आपको बता दें कि हरदीप निज्जर पंजाब के जालंधर जिले का रहने वाला था और वह कनाडा के संगठन सिख फॉर जस्टिस से जुड़ा हुआ था. इस घटना को लेकर भारतीय जांच एजेंसियां कनाडा की जांच एजेंसियों के साथ संपर्क में हैं. खुफिया सूत्रों के अनुसार आतंकी हरदीप लंबे समय से कनाडा में रह रहा था और वहां रहकर भारत में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा था. गुरदीप पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के मेंबर्स को विदेशों में पैसा मुहैया कराने के भी आरोप थे. यही वजह है कि वह काफी दिनों से भारत के लिए टेंशन बना हुआ था. 

यह खबर भी पढ़ें- Petrol Diesel Prices: यूपी-बिहार में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, चेक करें नए रेट

कृषि बिल आंदोलन के समय भारतीय दूतावासों के सामने किया था प्रदर्शन

हरदीप निज्जर के दो सहयोगी फिलीपींस और मलेशिया से पहले ही गिफ्तार किए जा चुके हैं. भारत सरकार ने निज्जर को डेजिग्नेटिड आतंकी घोषित कर रखा था. आपको बता दें कि भारत में किसान बिल के खिलाफ आंदोलन के समय सिख फॉर जस्टिस ने विदेशों में भारतीय दूतावासों के सामने प्रदर्शन किया था. निज्जर काफी समय से भारत सरकार के लिए सिर का दर्द बना हुआ था.