logo-image

अफगानिस्तान में लोगों ने Twitter पर मांगी मदद तो ट्विटर प्रवक्ता ने कही ये बात

अफगानिस्तान में तालिबान के अत्याचार से अफरा तफरी का माहौल है. इसी बीच अफगानिस्तान में तालिबान के अत्याचार से जारी संकट के बीच ट्विटर के प्रवक्ता ने ट्वीट कर जानकारी दी है.

Updated on: 17 Aug 2021, 06:06 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो चुका है. अफगानिस्तान में तालिबान के अत्याचार से अफरा तफरी का माहौल है. अफगानिस्तान में तालिबान के डर से हर कोई सहमा हुआ है. अफगानिस्तान से आ रही तस्वीरों ने पूरी दुनिया को झकझोर के रख दिया है. तालिबान के अत्याचार से अफगानिस्तान में रह रही महिलाएं अपनी जिंदगी के लिए पूरी दुनिया से रहम की भीख मांग रही है. तालिबान के लड़ाकों के अत्याचार से अफगानिस्तानी बहू-बेटियों को असुरक्षा का डर सताने लगा है. तालिबान अपने इस्लामी कानून शरिया को अफगानिस्तान में लागू करने की दिशा में तेजी से बढ़ रहा है. आलम यह है कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति भवन से लेकर यहां की संसद भवन तक को तालिबान ने अपने कब्जे में लिया है.


इसी बीच अफगानिस्तान में तालिबान के अत्याचार से जारी संकट के बीच ट्विटर के प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा है कि अफगानिस्तान में स्थिति तेजी से विकसित हो रही है. हम देश में लोगों को मदद और सहायता लेने के लिए ट्विटर का उपयोग करते हुए भी देख रहे हैं. लोगों को सुरक्षित रखना ट्विटर की सर्वोच्च प्राथमिकता है, और हम सतर्क रहते हैं.

यह भी पढ़ें : Afghanistan Live Updates: अफगानिस्तान में जारी संकट पर यास्मीन निगार खान ने जाहिर की चिंता


गौरतलब है कि रविवार सुबह तालिबान के लड़ाकों ने काबुल पर कब्जा कर लिया था. इसके बाद अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़ कर चले गए. अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद यहां की हालात दिन प्रतिदिन बेहद ही खराब होती जा रही है. अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद सोमवार देर रात अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बयान जारी कर अफगानिस्तान में तालिबान के बढ़ते अपराध को देखते हुए कहा कि अमेरिकी फौज का यहां से जाने का फैसला बिल्कुल सही था, अफगान सेना ने बिना लड़े ही हथियार डाल दिए. अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद यहां जारी संकट के बीच आज तड़के सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए.इसी बीच तालिबान ने सभी अफगानिस्तान में कार्यरत सभी अधिकारियों को काम पर वापस आने का आदेश जारी किया है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक काबुल पर कब्‍जे के दो दिन बाद तालिबान ने बयान जारी कर कहा कि सभी अधिकारी जैसे पहले काम कर रहे थे वैसे ही अपना काम पूरे विश्‍वास के साथ दोबारा शुरू कर दें.