logo-image

Sydney Terrorist Attack: मॉल में घुसकर आतंकियों ने की चाकूबाजी, मची भगदड़, चार की मौत

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी के एक मॉल में घुसकर आतंकियों ने हमला कर दिया. ये हमला शनिवार को तब हुआ जब वहां पर काफी भीड़ थी.

Updated on: 13 Apr 2024, 02:25 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में शनिवार को एक मॉल में कोहराम मच गया. यहां पर आतंकियों ने जमकर रक्तपात मचाया. शॉपिंग सेंटर में फायरिंग और चाकूबाजी के कारण चार लोगों की मौत हो गई. इस घटना को सिडनी पुलिस आतंकी हमला मान रही है. आतंकी हमले के दौरान मॉल के आसपास अफरातफरी का माहौल देखा गया. अपनी जान बचाने को लेकर लोग चारों तरफ भागते नजर आए. पुलिस मौके पर पहुंची और मॉल में फंसे हजारों लोगों बाहर निकालने का प्रयास किया गया. यहां पर हमले में घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है. 

न्यू साउथ वेल्स राज्य पुलिस के अनुसार, पूरे मॉल की घेराबंदी हो चुकी है. एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस पोस्ट में कई लोग मॉल के बाहर भागते दिखाई दिए. पुलिस की गाड़ियां यहां पर गश्त लगा रही हैं. जानकारी के अनुसार, ये हमलावर दो थे, इसमें से एक को मार दिया गया. वहीं दूसरे की तलाश हो रही है. 

ये भी पढ़ें: Iran-Israel Tension: एयर इंडिया ने बंद किया ईरान के एयरस्पेस से गुजरना, जानें क्या है पूरा मामला

लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाने का आदेश 

रिपोर्ट के अनुसार, ये आतंकी हमला बोंडी जक्शन के करीब हुआ है. सिडनी पुलिस के अनुसार, हमलावरों का लक्ष्य दुकानदारों को निशाना बनाना था. मॉल के कैंपस में आपातकालीन सेवाओं को बहाल किया गया है. लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के निर्देश दिया गया है. यहां पर प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि शॉपिंग सेंटर पर गोलियों की आवाज सुनाई दी. इसके बाद लोग यहां से भागते हुए देखाई दिए. 

हमला वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल में हुआ  

न्यू साउथ वेल्स पुलिस के अनुसार, ये हमला विशाल वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल के कंपाउंड में हुआ. यहां पर दोपहर के वक्त खरीदारों की भीड़ थी. इस मॉल को अभी बंद कर दिया गया है. पुलिस ने यहां पर आने वाले रास्ते को बंद कर दिया है. आम लोगों को यहां से दूर रहने काे कहा गया है. पुलिस इस घटना को लेकर पूछताछ कर रही है.  पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. हमले के पीछे के मकसद को खंगालने में लगी है.