logo-image

इंडोनेशिया में 6.5 तीव्रता का भूकंप

इंडोनेशिया में 6.5 तीव्रता का भूकंप

Updated on: 27 May 2022, 03:30 PM

अकार्ता:

इंडोनेशिया के पूर्वी प्रांत मालुकु में शुक्रवार को 6.5 तीव्रता का जोरदार भूकंप आया, लेकिन किसी के हताहत होने या नुकसान की कोई खबर नहीं है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार- देश के मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी ने सुनामी की चेतावनी जारी नहीं की है, क्योंकि झटके संभावित रूप से विशाल लहरों को ट्रिगर नहीं कर सकते हैं।

एजेंसी ने कहा कि- भूकंप सुबह 9.36 बजे आया, जिसका केंद्र मालुकु बारात दया जिले से 85 किमी दक्षिण-पश्चिम में 104 किमी की गहराई में था।

भूकंप के झटके पास के पूर्वी नुसा तेंगारा प्रांत और पड़ोसी देश तिमोर लेस्ते में भी महसूस किए गए।

भूकंप प्रभावित क्षेत्रों के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा- झटके से निवासियों में दहशत फैल गई और कुछ क्षेत्रों में इसे जोरदार महसूस किया गया, लेकिन नुकसान या हताहत होने की कोई प्रारंभिक रिपोर्ट नहीं थी।

हालांकि, उन्होंने कहा कि भूकंप के प्रभावों के लिए जोखिम मूल्यांकन चल रहा था।

अधिकारियों में से एक ने सिन्हुआ को बताया- अब तक, कोई घर या इमारत नष्ट नहीं हुई या कोई घायल नहीं हुआ। लेकिन स्थानीय आपदा एजेंसी के कर्मी प्रभाव का आकलन करते रहते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.