logo-image

क्यूबा मे चोरी का अजब गजब मामला, दुकान से इसलिए 133 टन का चिकन चुराया

इस चिकन को मीट कम्युनिस्ट सरकार के फूड स्टॉक से चुराया लिया गया है. इसे गरीब नागरिको को राशन देने के​ लिए चलाया जाता था.

Updated on: 11 Feb 2024, 11:57 PM

नई दिल्ली:

क्यूबा से एक अनोखी चोरी का मामला सुनने को मिला है. क्यूबा में 30 चोरों ने मिलकर करीब 133 टन चिकन की चोरी कर डाली है. चोरों ने चोरी किए हुए चिकन को शहर में बेचने के बाद उन पैसों को रेफ्रिजरेटर, लैपटॉप, टेलीविजन और एयर कंडीशनर को खरीदने में लगा दिया. क्यूबा की सरकारी मीडिया के अनुसार, चोरी उन्होंने सरकारी कोल्ड स्टोर से की है. खबर में बताया गया कि इस चोरी को अंजाम देने के लिए 1,660 सफेद बक्सों का उपयोग किया गया.

सरकार के फूड स्टॉक से चुराया

इस चिकन को मीट कम्युनिस्ट सरकार के फूड स्टॉक से चुराया लिया गया है. इसे गरीब नागरिको को राशन देने के​ लिए चलाया जाता था. इस कोल्ड स्टोर को 60 साल पहले फिदेल कास्त्रो की क्रांति के बाद क्यूबा के हर नागरिक को खाना मुहैया करने के उद्देश्य से बनाया गया. 

ये भी पढ़ें: ‘दिल्‍ली चलो’ मार्च से पहले किसानों को मनाने की कोशिश, तीन मंत्रियों को सौंपा जिम्मा

जनसंख्या वाले राज्य के एक माह के राशन के बराबर

चोरी का आकलन इस बात से लगाया जा सकता है कि लोगों को खाना मुहैया कराने वाली संस्था COPMAR के डायरेक्टर रिगोबर्टो मस्टेलियर का कहना है कि चोरी किए गए चिकन की मात्रा एक मध्यम जनसंख्या वाले राज्य के एक माह के राशन के बराबर है. 

ये भी पढ़ें: INDIA गठबंधन में दरार! पंजाब के बाद अब दिल्ली में ध्वस्त विपक्षी गुट, सारी सातों सीटों पर AAP अकेले लड़ेगी चुनाव 

ईधन और दवाओं की कमी का सामना करना पड़ रहा

क्यूबा आर्थिक संकट से जूझ रहा है. इसकी वजह से देश को खाना, ईधन और दवाओं की कमी का सामना करना पड़ रहा है. यहां पर सरकार जनता पर ज्यादती कर रही है. सरकार से मिलने वाली सब्सिडी जनता तक नहीं पहुंच रही है. इसके कारण नागरिकों को अपना खर्चा निकालना क​ठिन हो रहा है. वे नए-नए विकल्प ढूंढ रहे हैं. कोरोना महामारी के बाद से क्यूबा में अधिक मंदी के साथ अपराध में तेजी देखने को मिली है. यहां पर बड़ी चोरियों की खबरें काफी आम हैं. इस मामले में पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. पता लगाने की कोशिश हो रही है कि इसमें किसी बड़े गिरोह का हाथ तो नहीं है. इस मामले को प्रशासन गंभीरता से ले रहा है.