logo-image

INDIA गठबंधन में दरार! पंजाब के बाद अब दिल्ली में ध्वस्त विपक्षी गुट, सारी सातों सीटों पर AAP अकेले लड़ेगी चुनाव 

इंडिया गठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है. आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के बाद अब दिल्ली की सभी सात सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

Updated on: 12 Feb 2024, 06:43 AM

नई दिल्ली :

इंडिया गठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है. आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के बाद अब दिल्ली की सभी सात सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है. बता दें कि इससे पहले बिहार में जदयू के नेता नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भी विपक्षी गठबंधन से अलग होकर आगामी लोकसभा चुनाव में 'एकला चलो' का फॉर्मूला अपनाया था. बता दें कि, पंजाब के तरनतारन में सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने ये बड़ा ऐलान किया है.

उन्होंने कहा कि, दिल्ली ने ठान लिया है कि सातों लोकसभा सीट आम आदमी पार्टी को जिताना है. आप भी लोकसभा की 13 की 13 सीटों पर झाड़ू चलाओ, आम आदमी पार्टी को जिताओ. उन्होंने लोगों से कहा कि आप भी पंजाब लोकसभा की 13 की 13 सीटों पर झाड़ू चलाओ, आम आदमी पार्टी को जिताओ.

बता दें कि, कल यानि शनिवार को ही आप ने पंजाब में सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. वहीं अब दिल्ली में इस ऐलान ने विपक्षी गठबंधन इंडिया को बड़ा झटका लगा है, जिससे INDIA अलांयस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन पूरी तरह से खत्म हो गया है.