News Nation Logo
Banner

CWG 2022 में भाग लेने गए श्रीलंका के खिलाड़ी-कोच बर्मिंघम से 'गायब'

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 11 Aug 2022, 02:39:30 PM
Sri Lanka

श्रीलंका संकट से बचने ब्रिटेन में ही छिप कर तलाश रहे भविष्य. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • बीते हफ्ते सबसे पहसे तीन खिलाड़ी हुए थे गायब
  • उसके बाद सात और खिलाड़ी-कोच हो गए मिसिंग
  • ब्रिटेन में बेहतर भविष्य के लिए नहीं लौटे श्रीलंका

बर्मिंघम:  

श्रीलंका के ऐतिहासिक आर्थिक संकट से उपजी राजनीतिक अस्थिरता और आसमान छूती महंगाई से आम लोग किस कदर त्रस्त हैं, इसे बर्मिंघम में सामने आए घटनाक्रम से समझा जा सकता है. 2022 के राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games 2022) में भाग लेने पहुंचे श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाड़ी दल के 10 सदस्य बर्मिंघम (Birmingham) से वापस श्रीलंका नहीं लौटे हैं. माना जा रहा है कि वह ब्रिटेन (Britain) में रहने के लिए छिप गए हैं. लापता लोगों में 9 खिलाड़ी और एक कोच है. बताते हैं कि एक जुडोका खिलाड़ी कैमिला दिलानी, उसकी मैनेजर असेला डि सिल्वा और कुश्ती के खिलाड़ी शनिथ चतुरंगा बीते सप्ताह गायब हो गए थे. उसके बाद से सात लोग और गायब हो गए. 

ब्रिटेन में बेहतर भविष्य की तलाश में हुए गायब
बताते हैं श्रीलंकाई खिलाड़ी ब्रिटेन में रोजगार हासिल करने के लिए वापस लौट कर श्रीलंका नहीं आए. यह हादसा तब पेश आया है जब श्रीलंका के सभी खिलाड़ियों के पासपोर्ट प्रबंधन ने पहले ही अपने पास जमा करा लिए थे. इसके बावजूद कुछ खिलाड़ियों ने इसकी परवाह नहीं करते हुए वापस लौटना उचित नहीं समझा. एएफपी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटिश पुलिस ने बीते हफ्ते गायब गुए तीन श्रीलंकाई खिलाड़ियों को ढूंढ़ निकाला, लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. बताते हैं कि उनके पास ब्रिटेन में रहने के लिए छह महीने का वीजा था. यही नहीं, श्रीलंका प्रबंधन को खिलाड़ियों का पासपोर्ट वापस करने को भी कहा गया. 

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: राजौरी में सेना के सर्च ऑपरेशन में तीन आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद

पहले भी गायब होते रहे खिलाड़ी
श्रीलंका के खिलाड़ियों का यह रवैया कोई पहली बार देखने में नहीं आया है. इसके पहले भी अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं से श्रीलंका के खिलाड़ी गायब होते रहे हैं. बीते साल अक्टूबर में ओस्लो में हुई कुश्ती की वर्ल्ड चैंपियनशिप के बाद अपनी ही टीम को छोड़ कर गायब हो गया था. इसकी वजह यही बताई गई थी वह बेहतर भविष्य की खातिर यह कदम उठाने को मजबूर हुआ. 

First Published : 11 Aug 2022, 02:37:27 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.