News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में सेना के सर्च ऑपरेशन में तीन आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 11 Aug 2022, 09:46:27 AM
jammu

terrorist attack in Kashmir (Photo Credit: ani )

highlights

  • सेना के एक कैंप के पास देर रात कुछ मूवमेंट हुई
  • आतंकी कैंप में घुसने की कोशिश में जुटे थे
  • अभी और भी आतंकियों के छिपे होने की संभावना है

जम्मू:  

सीमा पर सुरक्षाबालों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. सेना ने अपना पराक्रम दिखाते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया है. वहीं इस ऑपरेशन (Search Operation) में तीन जवानों के शहीद होने की सूचना है. इनमें एक जीसीओ अधिकारी भी है. इस मुठभेड़ के दौरान तीन खूंखार आतंकियों को मार गिराया गया है.
ये घटना राजौरी (Rajouri) के दरहाल क्षेत्र की है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सेना के एक कैंप के पास देर रात कुछ मूवमेंट हुई. इसके बाद आतंकियों ने फायरिंग आरंभ कर दी. दोनों ओर से काफी  देर तक गोलीबारी होती रही. इस दौरान सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया. क्षेत्र को पूरी तरह से घेर लिया गया. सर्च ऑपरेशन जारी है. ऐसा कहा जा रहा है कि आतंकी कैंप में घुसने की कोशिश में जुटे थे. मगर जवानों की मुस्तैदी के कारण वो कैंप के अंदर नहीं घुस सके. यहां पर अभी और भी आतंकियों के छिपे होने की संभावना है.

ग्रेनेड को निष्क्रिय किया

इससे पहले मंगलवार को राजौरी जिले में बम निरोधक दस्ते के विशेषज्ञों ने एक पुराने और जंग लगे ग्रेनेड को निष्क्रिय कर दिया था. इस ग्रेनेड को एक नाले के किराने गांव वालों ने देखा था. यह इलाका मंजाकोट के गमबीर मुगलन में स्थित है. स्थानीय पुलिस को इस बात की सूचना मिली थी. इसके बाद बम निरोधक दस्ते को घटनास्थल की ओर भेजा गया. उसने विस्फोटक को नियंत्रण में उसे निष्क्रिय कर दिया.

ये भी पढ़ें: 15 अगस्त से पहले आतंकी खतरे का इनपुट, हाई अलर्ट मोड में सुरक्षाबल 

बडगाम में लश्कर के आतंकी ढेर

एक और मामले में जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकियों मार गिराया. सुरक्षा बलों ने जिले में खानसाहिब क्षेत्र के वाटरहेल में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना  मिलने के बाद वहां पर घेराबंदी शुरू कर दी. इसके बाद तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया. तलाशी अभियान के दौरा अचानक दूसरी तरफ से गोलीबारी आरंभ हो गई.

 

First Published : 11 Aug 2022, 08:51:50 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.