logo-image

15 अगस्त से पहले आतंकी खतरे का इनपुट, हाई अलर्ट मोड में सुरक्षाबल 

15 अगस्त से पहले आतंकी खतरे के नए इनपुट सामने आए है...... इनपुट आने के बाद सुरक्षाबल हाई अलर्ट मोड में चले गए है.....जम्मू -पठानकोट हाईवे से लेकर बॉर्डर तक निगरानी बड़ा दी गई है....

Updated on: 11 Aug 2022, 08:57 AM

नई दिल्ली:

15 अगस्त से पहले आतंकी खतरे के नए इनपुट सामने आए है...... इनपुट आने के बाद सुरक्षाबल हाई अलर्ट मोड में चले गए है.....जम्मू -पठानकोट हाईवे से लेकर बॉर्डर तक निगरानी बड़ा दी गई है.... इंटरनेशनल बॉर्डर पर जहा बीएसएफ पाकिस्तान की तरफ हो रही हर हरकत पर नजर रख रही है.....तो उधर जम्मू कश्मीर पुलिस की SoG टीम आतंकी घुसपैठ के संभावित खतरे को देखते हुए ....रात को बॉर्डर के अलग अलग हिस्सों खास तौर पर उन जगहों जो आतंकी रूट के रूप में इस्तेमाल होते आए है पर Ambush लगा रही है.....रात के समय SoG की टीम CRPF के जवानों के साथ बुलेट प्रूफ गाड़ियों में गश्त कर रही है..... स्वतंत्रता दिवस की 75 वर्षगांठ पर आतंकी हमले के सबसे बड़े खतरे के बीच News Nation की टीम बॉर्डर पर गश्त करते और तलाशी अभियान चलते SoG और CRPF के जवानों के बीच पहुंची....

अगर बॉर्डर पार से हो रही साजिशो से निपटने की बात करे तो सूरक्षाबलो ने तीन लेयर का ऐसा घेरा तैयार किया है.....जिसे भेद पाना आतंकियों के लिए लगभग नामुमकिन है.... सुरक्षाबलों ने बॉर्डर से जम्मू पठानकोट श्रीनगर को जुड़ने वाले लगभग सारे रूट को सील किया हुआ है....इन सभी रूट के अंदर आने जाने वाली सभी गाड़ियों की तलाशी ली जा रही है....वही रात के समय बिना किसी काम के सड़को पर निकलने वाले लोगो की गहन तलाशी की जा रही है। बॉर्डर से सटे गांव में वीरान पड़े घरों को भी लगातार खंगाला जा रहा है। बॉर्डर पार से आ रहे इनपुट के बारे में लागतार जवानों को ड्यूटी से पहले ब्रीफ भी किया जा रहा है।

कठुआ , सांबा और जम्मू के बॉर्डर पर जवानों को खास तौर पर ड्रोन के खतरे से निपटने के लिए हर समय अलर्ट रहने को कहा गया है.... बॉर्डर के इन इलाकों में पिछले कुछ दिनों में कई भी ड्रोन स्पॉट किए जा चुके है...आतंकियों द्वारा स्टिकी बॉम्ब और दूसरे हथियार पेलोड के जरिए उतरने की कई कोशिश हुई है जिसे सुरक्षाबलों द्वारा विफल किया गया है। ड्रोन के संभावित खतरे के मद्देनजर बॉर्डर से सटे गांव के लोगो को भी ड्रोन की जानकारी दी गई है और ड्रोन दिखने पर इस बात की खबर पुलिस तक पहुंचने को कहा गया है।

अगर आतंकी इनपुट की बात करे तो बताया ये जा रहा है की देश की 75वी वर्ष गांठ के मौके पर पाकिस्तानी एजेंसी ISI और पाक सेना कुछ बड़ा करने की फिराक में है। PoK में 100 से ज्यादा लश्कर और जैश के टेरर कैंप में मोजूद है और घुसपैठ के लिए मौका तलाश रहे है। इन आतंकियों के पास ड्रोन होने की भी जानकारी सामने आई है जिनका इस्तेमाल भारतीय सीमा में ये आतंकी कर सकते है। इनपुट इस तरह के भी है की इंटरनेशनल बॉर्डर से सटे जम्मू पठानकोट नेशनल हाईवे सेना के संस्थानों पर आतंकियों की काली नजर है जहा आतंकी हमले करवाया जा सकता है। इसके साथ जम्मू,कटरा और उधमपुर रेलवे स्टेशन और रेलवे पटरियों पर भी आतंकी हमले का अलर्ट है जिसके बाद रेलवे पुलिस ने स्पेशल जवानों को रेलवे स्टेशन की सुरक्षा के लिए ड्यूटी पर उतारा है। सुरक्षा के काम में डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली जा रही है।