logo-image

श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति के स्वीमिंग पूल में की मस्ती, देखें अभी तक का पूरा Video

स्थानीय टीवी न्यूज न्यूजफर्स्ट चैनल के वीडियो फुटेज में दिखाया गया है कि कुछ प्रदर्शनकारी श्रीलंकाई झंडे और हेलमेट लिए हुए राष्ट्रपति के आवास में घुस गए. 

Updated on: 09 Jul 2022, 05:36 PM

कोलंबो:

Srilanka Crisis : श्रीलंका (Srilanka) के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (gotabaya rajapaksa) के इस्तीफे की मांग कर रहे हजारों प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बैरिकेड्स तोड़ दिए और आंसू गैस और पानी की बौछारों का सामना करते हुए उनके सरकारी आवास में घुस गए. रिपोर्ट्स की मानें तो राजपक्षे सुबह करीब 10 बजे (स्थानीय समयानुसार) अपने आधिकारिक आवास से भाग गए. उनकी सचिव गामिनी सेनारथ ने कहा कि वह वर्तमान में नेता से संपर्क नहीं कर सकते हैं और उन्हें उनका ठिकाना नहीं पता है. सोशल मीडिया (Social Media) पर सामने आए एक वीडियो में कोलंबो में राष्ट्रपति भवन पर प्रदर्शनकारियों का एक बहुत बड़ा समूह दिखाई दे रहा है. स्थानीय टीवी न्यूज न्यूजफर्स्ट चैनल के वीडियो फुटेज में दिखाया गया है कि कुछ प्रदर्शनकारी श्रीलंकाई झंडे और हेलमेट लिए हुए राष्ट्रपति के आवास में घुस गए. 

यह भी पढ़ें : श्रीलंका में प्रदर्शन तेज, पीएम रानेल विक्रमासिंघे ने बुलाई आपातकाल बैठक

टीवी फुटेज में दिखाया गया है कि हजारों लोगों ने राष्ट्रपति सचिवालय और वित्त मंत्रालय के दरवाजे तोड़ दिए और परिसर में प्रवेश किया. राष्ट्रपति सचिवालय महीनों से धरने का स्थल रहा है. दोनों स्थानों पर सैन्यकर्मी और पुलिस भीड़ को रोकने में असमर्थ थे, क्योंकि उन्होंने राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे को पद छोड़ने को लेकर नारे लगाए. स्थानीय मीडिया और सोशल मीडिया पर प्रकाशित वीडियो फुटेज में दिखाया गया है कि प्रदर्शनकारियों ने परिसर में धावा बोलकर राजपक्षे के आधिकारिक आवास के स्विमिंग पूल में ठंडक का अनुभव किया.

एक अन्य वीडियो में कुछ प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति भवन में रसोई घर की तलाशी लेते देखा जा सकता है. प्रदर्शनकारियों का एक समूह कोलंबो के गाले किले में इकट्ठा हुआ, जहां एक क्रिकेट स्टेडियम दिखाई देता है जहां श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट (Srilanka-australia Test match) मैच चल रहा था. अन्य समूह "गोटा गो होम!" के नारे लगाते हुए स्टेडियम के चारों ओर जमा थे. 

प्रदर्शनकारी श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल के दौरान गाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के बाहर सरकार विरोधी प्रदर्शन में भाग लेते दिख रहे हैं. प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने अपने मीडिया कार्यालय से जारी संदेश के अनुसार, स्थिति पर चर्चा करने और इसे लेकर जल्द से जल्द समाधान करने के लिए पार्टी नेताओं की एक आपातकालीन बैठक बुलाई है. जल्द ही बैठक शुरू होने की उम्मीद है.