logo-image

पेगासस को बंद करने की तैयारी में स्पाइवेयर कंपनी NSO, अब ये है योजना

इसे जुड़े जानकार लोगों ने कहा कि कंपनी ने सहायता के लिए Moelis & Co. से सलाहकारों से सलाह भी ली गई है. उधारदाताओं को विल्की फर्र और गैलाघर के वकीलों से सलाह मिल रही है. 

Updated on: 14 Dec 2021, 09:29 AM

highlights

  • 'पेगासस' को या तो बंद कर सकती है या फिर बेचने की योजना बना रही कंपनी
  • अपने कर्जों की वजह से डिफॉल्टर होने का खतरा मंडरा रहा है कंपनी पर
  • चर्चा है कि कंपनी को बेचने को लेकर कई इन्वेस्टमेंट फंड से बातचीत हुई है

वाशिंगटन:

Spyware firm NSO : स्पाइवेयर कंपनी NSO ग्रुप लिमिटेड अपनी विवादित 'पेगासस' (Pegasus) को बंद करने और उसे बेचने की योजना बना रही है. कर्जों की वजह से खतरे में पड़े यह कंपनी अलग विकल्प तलाश रही है. इस मामले से जुड़े जानकारी रखने वालों ने बताया कि NSO ग्रुप लिमिटेड जल्द ही अपने विवादित पेगासस यूनिट को बंद कर सकती है या फिर पूरी कंपनी को बेच सकती है. बताया जा रहा है कि कंपनी को बेचने को लेकर कई इन्वेस्टमेंट फंड से बातचीत हुई है. कंपनी से जुड़े जानकारों के अनुसार, अपनी विवादास्पद पेगासस इकाई को बंद करना और पूरी कंपनी को बेचना शामिल है. इसे लेकर कई निवेश फंडों के साथ बातचीत हुई है जिनमें फिर से पैसे की फंडिंग या एकमुश्त बिक्री शामिल है.

यह भी पढ़ें : पेगासस कांड: इजराइल इन 65 देशों को नहीं बेचेगा साइबर टेक्नोलॉजी, इस लिस्ट से भारत भी आउट

इसे जुड़े जानकार लोगों ने कहा कि कंपनी ने सहायता के लिए Moelis & Co. से सलाहकारों से सलाह भी ली गई है. उधारदाताओं को विल्की फर्र और गैलाघर के वकीलों से सलाह मिल रही है. जानकार ने बताया कि संभावित नए मालिकों में दो अमेरिकी फंड शामिल हैं जिन्होंने पेगासस को नियंत्रित करने और बंद करने पर चर्चा की है. वहीं पेगासस की जानकारी को और साइबर रूप से और सुरक्षित बनाने और इजराइली कंपनी की ड्रोन तकनीक विकसित करने के लिए 200 मिलियन निवेश पर भी चर्चा हुई है. फिलहाल एनएसओ की तरफ से भी इसपर अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है.