News Nation Logo

South Korea: हैलोवीन उत्सव में मौत का मंजर, भगदड़ से 120 की गई जान

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Oct 2022, 11:57:41 PM
Halloween festival

हैलोवीन उत्सव (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

South Korea : दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में एक फेमस इवेंट में अचानक से भीड़ बढ़ने से भगदड़ मच गई, जिससे दर्जनों लोगों को दिल का दौरा पड़ गया. एपी न्यूज एजेंसी ने दक्षिण कोरिया के अफसरों के हवाले से यह सूचना दी है. इस घटना की सूचना मिलते ही दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-येओल (South Korean President Yoon Seok-yeol) ने तुरंत योंगसान-गु जिले के इटावन में आपदा प्रतिक्रिया दल भेजने के आदेश दिए हैं. बताया जा रहा है कि इस हादसे में भगदड़ से 120 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 100 से अधिक व्यक्ति घायल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें : LG ने CM अरविंद केजरीवाल को रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ फाइल वापस भेजी, पुनर्विचार करने की सलाह दी

दुनिया के कई पश्चिमी देशों में हेलोवीन उत्सव मनाया जाता है. सियोल में आयोजित एक हैलोवीन उत्सव में अचानक से कई लोगों को हार्ट अटैक आ गया. इस कार्यक्रम में अधिक भीड़ होने के चलते अचानक से भगदड़ मच गई, जिससे कई लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो गई. कोरोना काल के बाद पहली बार हेलोवीन उत्सव का जश्न मनाने वाले क्षेत्र में 100,000 लोग मौजूद थे. 

यह भी पढ़ें : Chhath Puja 2022: अगर कुंडली में सूर्य की स्थिति है कमजोर, छठ पर्व पर करें ये खास उपाय

इस हादसे का कुछ वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें साफ दिख रहा है कि कैसे आपतकालानी सेवाओं की ओर से सड़कों पर लोगों का इलाज किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि अभी मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है.

First Published : 29 Oct 2022, 09:49:17 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.